13 अगस्त 2017

भारी बारिश ने किया जीना मुहाल, सिंहेश्वर प्रखंड के कई घरों में घुसा बारिश का पानी

लगातार हो रही भारी बारिश ने मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के पंचायत के कई घरों में बारिश का पानी घुसने से ग्रामीण परेशान है । वहीं मुख्यालय में भी बारिश का पानी लगभग सभी घरों में घुसने के कारण लोग असमंजस की स्थिति में हैं ।

गौरीपुर पंचायत के ब्लॉक रोड में विनोद लखोटिया के दुकान से त्रिशूल चौक तक सड़कों पर बारिश के पानी लगने से घरों और दुकानों में पानी घुस जाने से परेशान लोगों ने डोमा चौक के पास सड़क जाम कर घंटो बवाल काटा है । सुबह से ही लगभग सभी पंचायतों से बारिश का पानी घर में घुसने की सूचना मिलती रही । रूपौली पंचायत में मझौआ के पास नहर कटने से आसपास के खेतों और घरों में नहर का पानी घुस गया । जानकारी के अनुसार रूपौली पंचायत के वार्ड नंबर 11 से गुजरी 70 आरडी नहर वर्षा और बराज से पानी छोड़े जाने के कारण हुऐ कटाव से लगभग 100 से ज्यादा घरों में नहर का पानी घुस जाने से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है । वहीं इस कटाव के कारण 100 एकड़ के फसल का नुकसान भी हो गया है । घटना की जानकारी मिलते ही सुबह साढ़े 6 बजे से ही सीओ कृष्ण कुमार सिंह वंहा पहुंच कर नहर विभाग के जेई को बुला कर जल्द से जल्द नहर को दुरुस्त करने की बात कही । जेई पंकज कुमार ने बताया कि नहर का पानी बंद करवा दिया गया है । पानी का बहाव कम होते ही नहर को कल दुरुस्त कर दिया जायेगा । वहीं पानी बढ़ने के कारण प्रभावित लोगों ने सततोखर जाने वाली सड़क को काट कर पानी निकालने का रास्ता बना दिया, जो राहगीरों के लिए खतरनाक भी हो सकता है । वहीं जजहट सबैला वार्ड नंबर 10 में परवाने नदी के तेज कटाव के कारण सड़क में कई जगह कटाव हो रहा है । जिसके कटने से मेडिकल कॉलेज के साथ साथ मधेपुरा में पानी घुसने की संभावना थी । सीओ कृष्ण कुमार सिंह ने घटनास्थल पर पहुंच कर वंहा की भयावह स्थिति की जानकारी एसडीओ संजय कुमार निराला को दिया । घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओ संजय कुमार निराला भी घटनास्थल पर पहुंचे और काफी देर तक इस समस्या के निदान के लिए एलएंडटी के एडमिनिस्ट्रेटर बीबी राय, जेई संतोष कुमार सिंह से बात की । वंही जेई मनरेगा, मुखिया प्रतिनिधि परवेज आलम से भी कटाव से बचाव के लिए हर संभव कोशिश करने का प्रयास करने के लिए कहा । मानपूर और बैहरी में भी नदी के उफान के कारण नदी का पानी घर में जा घुसा है । वंही सिहेंश्वर ब्लाक रोड की दयनीय स्थिति को देखते हुए सावन मेला से पहले नाली सफाई और सड़क ढ़लाई का आश्वासन डीएम मो. सोहेल के द्वारा दिया गया था जो आज तक पुरा नही हो सका और नाला की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण लगातार हो रहे बारिश के कारण घरों में पानी घुस गया है । अरविंद खंडेलवाल के दुकान से त्रिशूल चौक तक घुटना तक पानी जमा हो जाने के कारण लोगों का आना-जाना, दुकानदारी भी प्रभावित होने के कारण आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया ।

मौके पर श्याम साह, शंकर अग्रवाल, शारदा नंद सरस्वती, मोनू कुमार, ध्रुव कुमार, सुरेश मल्लिक, मांडवी देवी, मनोज कुमार, सोनू कुमार सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...