23 अगस्त 2017

डायरिया से एक की मौत: पुरैनी के पूर्वी औराय में आधा दर्जन बच्चे चपेट में

 मधेपुरा जिले के प्रखंड के औराय पंचायत के पूर्वी औराय मे डायरिया का प्रकोप जारी है. पिछले दिनों जहां एक ही परिवार के तीन सदस्य डायरिया के चपेट मे आ गये थे.

वहीँ मंगलवार को पूर्वी औराय के राजेंद्र शर्मा की पांच वर्षीय बच्ची दुलारी कुमारी का डायरिया के कारण मौत हो गई तो आधा दर्जन बच्चे डायरिया के चपेट में है जिनका इलाज ग्रामीण चिकित्सक कर रहे ।
मिली जानकारी के अनुसार डायरिया के चपेट मे आई राजेंद्र शर्मा की पांच वर्षीय पुत्री दुलारी कुमारी का स्थिति जब बिगड़ने लगी तो परिजन उसे पुरैनी पीएचसी लाये जहां पीएचसी में बच्ची को देखते ही बाहर ले जाने की बात कही गयी । ग्रामीणो ने बताया की मुख्यालय बाजार मे ही एक ग्रामीण चिकित्सक के क्लिनिक पर ले जाने के क्रम मे ही बच्ची की मौत हो गयी। 

वही इस बाबत पीएचसी के प्रभारी चिकित्सक डा. विनीत भारती ने बताया की बच्ची पीएचसी आने से पहले ही मर चुकी थी।

वहीं मिली जानकारी के अनुसार पूर्वी औराय के  सत्यम कुमार पिता दयानंद शर्मा, चांदनी कुमारी पिता राजेंद्र शर्मा, दीपक कुमार, आरती पिता उमेश सिंह, लीधर सिंह, गोविंदा, सोनी कुमारी पिता लीधर सिंह, नीरज कुमार पिता मन्टू राम सभी डायरिया के चपेट में है, जिनका फिलहाल ग्रामीण चिकित्सक के द्वारा इलाज चल रहा है । वहीँ इस बाबत ग्रामीण ने अंचलाधिकारी से शिकायत की तो अंचलाधिकारी द्वारा चिकित्सक की टीम को पूर्वी औराय भेजा गया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...