05 अगस्त 2017

जाप कार्यकर्ताओं द्वारा 8 सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना का आयोजन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर के मुख्य द्वार के सामने जन अधिकार पार्टी मुरलीगंज के प्रखंड अध्यक्ष एवं प्रखंड एवं नगर पंचायत के सभी कार्यकर्ताओं के द्वारा आज हरिपुर कला पंचायत के सचिव एवं मुरलीगंज प्रखंड के सभी पंचायत एवं नगर पंचायत कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं सरकारी राशि के गबन के जाँच के लिए धरना का आयोजन किया गया ।



धरना कर रहे कार्यकर्ताओं एवं जन अधिकार पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष सांसद प्रतिनिधि एवं वर्तमान में वार्ड नंबर 1 के वार्ड पार्षद रामजी प्रसाद साह के द्वारा संयुक्त रूप से धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जन अधिकार पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष प्रवेश यादव ने बताया कि मुरलीगंज प्रखंड के लगभग सभी पंचायतों में मनरेगा से लेकर सभी सरकारी योजनाओं में लूट मची हुई है । अगर सही तरीके से इन योजनाओं की जाँच की जाए तो बड़े-बड़े सरकारी राशि के गबन के मामले सामने आयेंगे । उन्होंने बताया कि मुरलीगंज प्रखंड के हरिपुर कला के पंचायत सचिव बेचन राम एवं जनप्रतिनिधि की मिलीभगत से वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन एवं विकलांग पेंशन की राशि गबन के मामले में निवर्तमान प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा मामले पर प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है । एक महीना होने के उपरांत भी इस मामले पर अब तक सकारात्मक ढंग से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है । मामले में अविलंब न्यायिक जांच एजेंसी द्वारा मामले की जांच करवाई जाए और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए ।

वहीं धरने पर बैठे सांसद प्रतिनिधि सह मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर 1 के पार्षद रामजी प्रसाद साह ने कहा कि हमलोगों की दूसरी मांग मुरलीगंज नगर पंचायत में एसआईएसआरवाय योजना के तहत मिली राशि को एनजीओ और नगर पंचायत कार्यालय की मिलीभगत से प्रशिक्षण उपरांत रोजगार उपलब्ध करवाने का बंदरबांट कर लिया गया है । डोर टू डोर कचरा प्रबंधन हेतु उपकरण की खरीद में अनियमितता बरती गई है । 1करोड़ 17 लाख की राशि का बंदरबांट कर लिया गया है । डीएफआईडी एसपीयूआर द्वारा सिविल कंस्ट्रक्शन के लिए प्राप्त राशि को कार्य पूर्ण किए बिना ही निकाली गई है । इसमें भी बड़ी अनियमितता का मामला सामने आ रहा है । एलईडी लाइट और सीएफएल लाइट लगवाने के कार्य में बहुत निम्न स्तर के लाइट को लगाया गया है, और संवेदक के द्वारा मिलकर राशि का बंदर-बांट किया गया है । मुरलीगंज नगर पंचायत के बस स्टैंड का निर्माण कार्य 4 वर्षों से आधा-अधूरा लटका हुआ है एवं इसकी राशि निकाल ली गई है । पहले तो इस पर बहाना बनाया गया कि मामला भूमि विवाद के कारण न्यायालय से ही स्थगित है पर पैसे की पूर्ण निकासी कर ली गई है । मुरलीगंज नगर पंचायत के अंतर्गत चापाकल, कलाई चबूतरा, शौचालय मरम्मती एवं सफाई के नाम पर करोड़ों की राशि की बंदर-बांट भी है ।

मुरलीगंज नगर पंचायत के इंदिरा आवास, वृद्धा पेंशन और विधवा पेंशन में बड़े पैमाने पर धांधली की गई है । इसकी उच्च स्तरीय जाँच करवायी जानी चाहिए । हमलोग जिला पदाधिकारी महोदय के नाम ज्ञापन प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी को सौंपकर इसपर कारवाई करवाने की मांग कर रहे हैं । अगर हमलोगों की मांग की ओर ध्यान नहीं दिया गया तो मैं बुजुर्ग होते हुए भी इस उम्र में आमरण अनशन पर बैठूंगा । अगर इस दिशा में सकारात्मक पहल नहीं किया जाएगा तो हमलोग जन आंदोलन करने के लिए विवश होंगे ।

आज के इस धरना कार्यक्रम में राम जी साह, सांसद प्रतिनिधि प्रवेश यादव, प्रखंड अध्यक्ष जाप उमेश निराला, दिनेश मिश्रा, वार्ड पार्षद, नगर पंचायत के राकेश राम, जिला पार्षद प्रतिनिधि डॉ०आलोक कुमार गुड्डू, डिंपल पासवान, मंजुर आलम, श्यामा आनंद, प्रशांत यादव, प्रखंड अध्यक्ष युवा शक्ति मुरलीगंज वीरेंद्र यादव, प्रकाश यादव, भास्कर पवन कुमार वार्ड पार्षद मुरलीगंज, टुनटुन साह ,पार्षद प्रतिनिधि मुरलीगंज मोहम्मद निजामुद्दीन खान, योगेंद्र राम, कुलानंद ऋषि देव, उपेंद्र यादव, सेवानिवृत शिक्षक मंटू शाह, चंदन मुखिया, रतनपट्टी, मिथिलेश यादव भतखोड़ा आदि मौजूद थे ।
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...