09 अगस्त 2017

‘चोटी कटवा’ की अफवाह पुरैनी में: मुस्लिम महिला की 'चोटी' कटने पर भीड़, जानिए सच

‘चोटी कटवा’ की अफवाह राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, यूपी के रास्ते बिहार और बिहार के मधेपुरा जिले के साहुगढ़ पहुंचा, जहां कल एक महिला की 'चोटी' कटने की अफवाह फैली थी.


वहीँ आज दिन दहाड़े तड़के दस बजे पुरैनी थानाक्षेत्र के कुरसंडी पंचायत के बघवा दियारा गांव मे चोटी कटवा का आतंक सामने आया. 

बताया गया कि गांव के मोहम्मद ताहिर की पत्नी (उम्र 22 वर्ष) की कथित ‘चोटी’ घर में ही उस वक्त कट गयी जब घर मे सारे सदस्य मौजूद नहीं थे। पति ने बताया कि वह चापाकल ठीक कर रहा था और पत्नी अपने झोंपड़ीनुमा घर मे पलंग पर बैठी हुई थी। जब उसे किसी समान की जरूरत महसूस हुई तो उसने अपनी साली को पत्नी शिफत खातून को बुलाकर लाने को कहा जब बच्ची गयी तो देखा की वह बेहोश पड़ी है और 'चोटी' कटा हुआ है। 

फिर क्या था गाँव मे बात हवा की तरह फैल गई और खौफजदा लोग देखने को हजारों की संख्या मे पहुँच गए । स्थानीय मस्जिद के मौलाना ने भी कुछ देर दुआ ताबीज की. बाद में पंचायत के उपमुखिया पमपम सिंह उर्फ रामप्रकाश सिंह गणेशपुर पंचायत के मुखिया मो वाजिद ने इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी और पीड़ित शिफत को बेहोशी के हालत मे पुरैनी पीएचसी लाया गया जहां प्राथमिक उपचार जारी है। 

क्या कहते हैं चिकित्सा पदाधिकारी?:  पीएचसी पुरैनी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. विनीत भारती ने बताया कि महिला गर्भवती है और कमजोरी की वजह से गिरकर बेहोश हो गयी थी । घटना की सूचना जैसे जैसे लोगों को मिली, हजारों की संख्या में लोग पुरैनी पीएचसी पहुंच गए जहाँ प्रशासन को भीड़  हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी । 

बाल का कुछ टुकड़ा झड़कर गिरा, चोटी नहीं कटी: अंचलाधिकारी अशोक कुमार मंडलथानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने लोगो को समझाया कि वो डरें नही, अफवाह का बाजार गर्म है। महिला की चोटी नही कटी है, महज बाल का कुछ टुकरा झड़कर गिर गया है । किसी प्रकार की कोई बात हो तो अविलंब प्रशासन को इसकी सूचना दें ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...