26 अगस्त 2017

दिमागी खेल: सिंहेश्वर में चल रहा चेस चैम्पियनशिप अत्यधिक रोमांचक दौर में

मधेपुरा जिले का सिंहेश्वर न सिर्फ बाबा भोले की नगरी के रूप में विख्यात है बल्कि यहाँ के युवाओं की रचनात्मकता भी अक्सर सर चढ़ कर बोलती है.


बैडमिन्टन प्रेमियों को जहाँ यहाँ बेहतरीन टूर्नामेंट देखने को मिल जाता है वहीँ इन दिनों यहाँ चल रहे चेस चैम्पियनशिप भी खूब चर्चा में है. खेलों को बढावा देने के लिए हमेशा अग्रणी भूमिका निभाने के लिए तैयार ‘ट्राय: द राइजिंग यूथ’ ने मृत प्रायः खेल शतरंज चैम्पियनशिप का आयोजन महावीर चौक स्थित ओम ट्रेडर्स के उपर प्रथम तल पर  किया। जिसका उद्घाटन सिंहेश्वर के समाज के वरिष्ठ नागरिक रामनाथ चौधरी ने किया । उन्होंने इस तरह के आयोजन के लिए खास कर उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक सह राष्ट्रीय चेस खिलाड़ी कमलेंद्र नाथ को धन्यवाद दिया कि उनके प्रयास से इतना भव्य आयोजन हुआ । 

तीन चक्रों के समाप्ति के बाद सुदर्शन गोस्वामी, प्रणव कुमार, नीरज कुमार और रितेश कुमार ने अपने अपने मैच जीत कर तीन अंको के साथ संयुक्त रूप से आगे चल रहे हैं । वहीँ हर्षदीप और विशाल कुमार ढाई अंक के साथ दूसरे नंबर पर चल रहे हैं । कई मुकाबले ऐसे रहे कि दर्शकों  को दातों तले उँगलियाँ दबानी पड़ी । 

मौके पर पूर्व उप प्रमुख राजेश कुमार रंजन, यूबीजीबी के अनिल कुमार के साथ कई लोग मौजूद थे ।
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...