29 अगस्त 2017

वेतन बनाने के लिए चौकीदार से अंचल लिपिक करते है रूपये की डिमांड !

मधेपुरा जिले पुरैनी थाना परिसर में बिहार राज्य दफादार चौकीदार पंचायत अंचल इकाई पुरैनी की बैठक संघ के राज्य सचिव डा संत सिंह की उपस्थिति में चौकीदार मुकेश पासवान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ।


बैठक को संबोधित करते हुए राज्य सचिव डा संत सिंह ने कहा कि दफादार तथा वरीय दफादार के रिक्त पद को प्रोन्नति द्वारा सरकार रिक्त पद को भरे साथ ही बैठक के माध्यम से दुख व्यक्त करते हुए कहा कि 26 वर्ष बाद भी दफादार चौकीदार को एसीपी का लाभ नही मिल पाया है जबकि दो एसीपी मिलना चाहिए था। राज्य सचिव ने कहा कि अन्य कर्मचारियों को एसीपी का लाभ मिल गया है । डा सिंह से अंचल के दफादार चौकीदार ने शिकायत करते हुए अंचल लिपिक पर आरोप लगाया कि हर काम के लिए पैसे का मांग किया जाता है । चौकीदार के वेतन बनाने के लिए प्रतिमाह 500 रूपया तथा सातवां वेतन लगाने हेतू प्रति चौकीदार एक हजार रूपये की मांग किया जा रहा है । बैठक मे द्वितीय वार्षिक चुनाव भी सम्पन्न हुआ ।बैठक में सर्वसम्मति से चुनाव कर चौकीदार दामोदर सिंह को अंचल अध्यक्ष, चौकीदार मनोज पासवान को अंचल सचिव तथा चौकीदार योगेन्द्र पासवान को अंचल कोषाध्यक्ष निर्वाचित किया गया ।

बैठक में महिला चौकीदार बिन्दुला देवी, चौकीदार मदन पासवान, विजय पासवान, मनोज कुमार पासवान, फुलो तियर, नत्थन पासवान, विद्यानंद पासवान, योगेन्द्र पासवान, जगन्नाथ पासवान, अर्जुन पासवान, प्रकाश राम आदि उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...