31 अगस्त 2017

Good News: मंडल विश्वविद्यालय का नया वेब साईट प्रारम्भ

बीएनएमयू, मधेपुरा के  नये  वेबसाइट www.bnmu.ac.in पर विश्वविद्यालय की सभी सूचनाएं मौजूद रहेंगी। गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे केन्द्रीय पुस्तकालय में आयोजित एक समारोह में कुलपति प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर राय इसका विधिवत उद्घाटन किया।  
समारोह की अध्यक्षता प्रतिकुलपति प्रोफेसर डॉ. फारूक अली ने की।

ज्ञातव्य है कि बीएनएमयू का पुराना वेब साइट काफी दिनों से बंद पड़ा था। नये कुलपति डॉ ए के राय  ने इसे गंभीरता से लिया। उन्होंने नये वेब साइट बनाने की दिशा में सकारात्मक पहल की। उसी का नतीजा है कि अब एक बेहतरीन वेब साइस बनकर तैयार है। माना यह जा रहा है कि  अपने पदभार ग्रहण करने के तीन माह पूरा होने के अवसर पर कुलपति द्वारा इस क्षेत्र की जनता को एक तोहफा दिया गया है । अब यहाँ के विद्यार्थी, शिक्षक, कर्मचारी एवं अभिभावक आसानी से विश्वविद्यालय की सूचनाएं इस वेब साईट से प्राप्त कर सकेंगे। साथ  ही देश-विदेश में यहाँ की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार होगा।

कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर अवध किशोर राय ने कहा कि अब विश्वविद्यालय की सभी जानकारी छात्र, शिक्षक, अभिभावक एवं आम लोग को आसानी से उपलब्ध होगी। वेबसाइट में सभी उपयोगी सूचनाएं  समय समय पर वेबसाइट पर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आज दुनिया के सभी विश्वविद्यालयों की अपनी वेबसाइट है, जहाँ से जानकारी प्राप्त किया जाता है । बीएनएमयू का भी वेबसाइट बनाया गया है। इसमें  विश्वविद्यालय से संबंधित सभी जानकारियां दी जाएंगी। इसमें छात्र, अभिभावक एवं आम लोग भी अपना फीडबैक दे सकते हैं।

प्रतिकुलपति ने कहा कि वेबसाइट विश्वविद्यालय को जनता से जोडने का एक माध्यम है।

इस अवसर पर डॉ. शैलेन्द्र कुमार, डॉ. अरूण, डॉ. अशोक कुमार, डॉ. नरेश कुमार,  डॉ. सुधांशु शेखर उपस्थिति थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...