BNMU: निजी बी एड कॉलेजों की शुल्क के बावत शिकायत पर होगी कारवाई

बी० एन० मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. ए. के. रॉय ने बताया कि राज़ भवन से प्राप्त आदेश के अनुसार हमलोगों ने अँगीभूत कालेजों के बीएड का शुल्क एक लाख पाँच हजार रु (सुरक्षित राशि सहित ) तय कर रखा है.


उन्होंने कहा कि निजी बी एड कालेजों कॊ भी यही शुल्क लेना है । लेकिन निजी कॉलेज वालों का कहना है कि उन्हे अस्सी हजार आठ सौ रुपये प्रतिवर्ष शुल्क लेने का आदेश प्राप्त हो चुका है । लेकिन विश्वविद्यालय राज़ भवन के आदेश के अनुसार ही काम करेगी । अगर निजी कालेज के लिये चयनित छात्र आवेदन देकर शिकायत करेंगे तो हमलोग इस बारे में सरकार कॊ प्रतिवेदित कर मार्ग दर्शन मांगेंगे ।

ज्ञातव्य है कि शुक्रवार कॊ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक रंजन यादव और जिला संयोजक ईशा असलम आदि के नेतृत्व में छात्रों ने राज़ भवन द्वारा निर्धारित शुल्क पर ही विश्वविद्यालय द्वारा सभी कालेजों में बी एड में नामांकन लेने की माँग की है । इसी प्रकार विवि में नियुक्ति के लिये भी आवेदकों ने कुलपति एवम प्रति कुलपति कॊ माँग पत्र सौंपा ।
BNMU: निजी बी एड कॉलेजों की शुल्क के बावत शिकायत पर होगी कारवाई BNMU: निजी बी एड कॉलेजों की शुल्क के बावत शिकायत पर होगी कारवाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.