19 अगस्त 2017

BNMU से दो खबरें: लगेगा पेंशन अदालत और बी एड नामांकन 22 अगस्त तक स्थगित

बी. एन. मंडल वि. वि. मधेपुरा के सेवा निवृत कर्मियों के लिये एक अच्छी ख़बर है कि कुलपति डॉ ए  के राय की पहल पर मुख्यालय में पेंशन अदालत लगाई जा रही है ।
 
जिन्हें पेंशन नही मिल रही हो या गणना अथवा अन्य किसी भी पेंशन सम्बन्धी समस्या हो तो उन्हें 28 अगस्त तक पेंशन कोशांग में आवेदन दे देना चाहिये ताकि समय पर उसका निष्पादन किया जा सके ।

बी एड नामांकन 22 अगस्त तक स्थगित: उधर दूसरी खबर बी एड प्रवेश परीक्षा मे सफल छात्रों के सम्बंधित है, जिसमें बी एड प्रवेश परीक्षा मे सफल छात्रों से उनकी पसंद के अनुकूल कालेजों में नामांकन के लिये इच्छा माँगी गयी थी । फ़िर आरक्षण के साथ अंतिम परीक्षाफल कालेज वार प्रकाशित किया गया था और इस प्रथम सूची के नामांकन की अंतिम तिथि 26 अगस्त तय की गयी थी । लेकिन दर्जनों छात्रों ने आवेदन देकर यह आरोप लगाया है कि  उनकी इच्छा के अनुकूल कालेज आवंटित नही किया गया है ।

कुलपति डॉ ए के राय ने इसके लिये तत्काल 22 अगस्त तक बी एड के छात्रों का नामांकन कॊ स्थगित करते हुए पहले इसकी जाँच का निदेश दिया है । सूत्रों के अनुसार आरक्षण के  कारण प्राप्ताँको में विभिन्नता है, लिहाजा इच्छा का पालन सम्भव नही हुआ है । इसी प्रकार सहरसा स्थित आर जे एम कालेज में सिर्फ महिलाओं का ही नामांकन होना है तो इच्छा का पालन नही करते हुए वहाँ महिला आवेदकों कॊ नामांकन हेतु चयनित किया गया है । लेकिन अब इसमे सुधार कर इच्छा पालन की सम्भावना बढ़ी है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...