23 अगस्त 2017

BNMU: एक नजर मंडल विश्वविद्यालय की कुछ महत्वपूर्ण परीक्षाओं पर

स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर (दिसंबर 2015) की परीक्षा 23 अगस्त से शुरू होकर 4 सितंबर तक चलेगी। द्वितीय सेमेस्टर (जून 2015) की बची हुई परीक्षाएं 24-30 अगस्त तक होगी।

स्नातकोत्तर फाइनल इयर (2015) की विशेष परीक्षा की तिथि 23-31 अगस्त तक निर्धारित की गयी है।
स्नातकोत्तर की सभी परीक्षाओं के लिए दो केंद्र बनाए गये हैं। एमएलए कालेज, कस्बा में कटिहार एवं पूर्णियां के कालेजों की परीक्षा होगी। पार्वती साइंस कालेज में सहरसा एवं मधेपुरा के कालेजों एवं सभी पीजी विभागों की परीक्षाएं होंगी। सोमवार को  कुलपति के आदेश से परीक्षा नियंत्रक डाॅ. नवीन कुमार ने इस आशय की अधिसूचना जारी की। मालूम हो कि बाढ की विभिषिका को देखते हुए सभी परीक्षाएं स्थगित की गयी थीं।        
               
स्थगित बीसीए की  परीक्षा 24अगस्त से होगी शुरू: बाढ़ के कारण स्थगित की गयी बीसीए द्वितीय सेमेस्टर (जून 2017) एवं तृतीय सेमेस्टर (दिसंबर 2016) की परीक्षा 24, 26 एवं 29 अगस्त को होगी। चतुर्थ सेमेस्टर (जून 2016) एवं पंचम सेमेस्टर (दिसंबर 2015) की परीक्षाएं 25, 28 एवं 30 अगस्त को होगी।
परीक्षा नियंत्रक के हवाले से पी आर ओ ने बताया कि बीसीए की सभी परीक्षाओं के लिए चार केंद्र बनाए गये हैं। डीएस कालेज, कटिहार में पूर्णियां कालेज, पूर्णियां, पूर्णियां महिला कालेज, पूर्णियां एवं जीएलएम कालेज, बनमनखी का परीक्षा केंद्र है। बीएमटी ला कालेज, पूर्णियां में डीएस कालेज, कटिहार एवं केबी झा कालेज, कटिहार की परीक्षा होगी।
 सहरसा के सभी चार कालेजों का केंद्र बीएनएमभी कालेज, मधेपुरा  बनाया गया है। रमेश झा महिला कालेज, सहरसा में टीपी कालेज, मधेपुरा, मधेपुरा कालेज, मधेपुरा एवं सुपौल की परीक्षाएं होगीं।
 सोमवार को  कुलपति के आदेश से परीक्षा नियंत्रक डाॅ. नवीन कुमार ने इस आशय की अधिसूचना जारी की। स्नातक द्वितीय खंड के पुनर्मूल्याकन का परीणाम सोमवार को जारी कर दिया गया।
इसमें उत्तीर्ण विद्यार्थी 23-29 अगस्त तक तृतीय खंड का परीक्षा फार्म भर सकते हैं। जो अन्य छात्र किसी कारणवश पहले तृतीय खंड का फार्म नहीं भर पाये हैं, वे भी इस अवसर का लाभ ले सकते हैं।

द्वितीय खंड के पुनर्मूल्यांकन में अनुतीर्ण विद्यार्थियों के लिए पुनः द्वितीय खंड का फार्म भरने की तिथि भी 23-29 अगस्त ही है। इस अवसर का लाभ भी छूटे हुए विद्यार्थी उठा सकते हैं।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...