10 अगस्त 2017

मधेपुरा में भारतीय जनता पार्टी ने मनाया धूमधाम से अगस्त क्रांति दिवस

मधेपुरा जिला भाजपा द्वारा सुभाष चौक पर जिला महामंत्री दिलीप कुमार सिंह की अध्यक्षता में 9 अगस्त क्रांति दिवस बुधवार को पूरे धूमधाम एवं श्रद्धा सुमन के साथ अपने वीर स्वतंत्रता सेनानियों की याद करते हुए मनाया गया.


इस अवसर पर संगोष्ठी को संबोधित करते हुए जिला महामंत्री ने कहा कि जब अंग्रेज भारत को स्वतंत्र करने को तैयार नहीं हुए तो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन के रूप में आजादी के अंतिम जंग का ऐलान कर दिया जिससे ब्रतानी हुकूमत में दहशत फैल गई. इस आंदोलन की शुरुआत 9 अगस्त 1942 को हुई थी इसलिए इस दिन को अगस्त क्रांति दिवस के रुप में मनाया जाता है.

निवर्तमान जिला अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि आज जिस स्वतंत्र भारत को हम देख रहे हैं यह भारत बहुत दिनों तक गुलाम रहा और इसे मजबूत बनाने में हमारे पूर्वजों ने अपनी जान की बलि दी है तब जाकर ये आजादी हमें मिली. हम लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि कि हम अपने भारत को आजाद रख सकें.

 इस अवसर पर संगोष्ठी के संबोधित करते हुए जिला महामंत्री दिलीप सिंह ने कहा कि आज हम लोग संकल्प लें कि ताकि नए भारत का निर्माण हो सके. हम हम लोगों को स्वच्छ भारत, गरीबी मुक्त भारत, भ्रष्टाचार मुक्त भारत, आतंकवाद मुक्त भारत, संप्रदायिक विवाद मुक्त भारत, जातिवाद मुक्त भारत के संकल्प लेने की आवश्यकता है ताकि हमारा भारत फिर से विश्व गुरु बन सके.

इस अवसर पर मुख्य रुप से दिलीप कुमार सिंह, अनिल यादव, मनीष चंद्र कुमार दास, ओमप्रकाश, शंभू यादव, दीपक यादव, मंटू मंडल, विद्यानंद राम, प्रोफेसर ललन, प्रमोद यादव, नंद किशोर यादव, ओम प्रकाश, गणेश गुंजन आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...