'अपने जन्मदिन पर कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं': अमन प्रकाश


बिहार पृथ्वी दिवस के अवसर पर मधेपुरा स्थित किरण पब्लिक स्कूल, मधेपुरा में विद्यालय परिवार की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया.

इस अवसर पर विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंध निदेशक अमन प्रकाश के द्वारा बच्चों को संकल्प दिलवाया गया. 

बच्चों ने संकल्प लिया की पर्यावरण संतुलन के लिए वो सदा संकल्पित रहेंगे, वर्ष मे कम से कम एक पौधा लगा कर उसकी देखभाल करेंगे साथ ही प्राकृतिक संसाधानो का सही तरीके से इस्तेमाल करेंगे एवं उन्हे प्रदूषित नही करेंगे.

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध निदेशक ने बच्चों से अपील किया
कि वे अपने जन्मदिन पर कम से कम एक पौधा ज़रूर लगाएं एवं उनका देखभाल करे ताकि जब वे बड़े हो जाए तो गर्व से कह सके कि ये पौधा मैने लगाया है. इस अवसर पर उन्होने बच्चों को बिहार पृथ्वी दिवस के अवसर पर एक पौधा लगाने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया वहीँ दूसरी ओर बच्चों ने जगह जगह जा कर वृक्षारोपण किया.
 
मौके पर पावेल कुमार, शुभम स्टालिन, लेनिन कुमार, सोल्जर कुमार, सन्नी भारती, विपल्व कुमार सहित कई छात्र- छात्राओं ने वृक्षारोपण कर पृथ्वी दिवस पर संकल्प लिया. इस अवसर पर किरण पब्लिक स्कूल के उप प्राचार्य किशोर कुमार, सुधीर कुमार, बिनोद कुमार, मुकेश झा, प्रबल झा, सुशांत कुमार, गोपाल कृष्णा इत्यादि मौजूद थे.
'अपने जन्मदिन पर कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं': अमन प्रकाश 'अपने जन्मदिन पर कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं': अमन प्रकाश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.