28 अगस्त 2017

बी सी ए परीक्षा कॊ लेकर विश्वविद्यालय गम्भीर, कुलपति ने स्वयं किया निरीक्षण

सोमवार कॊ रमेश झा महिला कालेज, सहरसा केन्द्र पर बीसीए की परीक्षा शान्तिपूर्वक हुई । कुलपति एवं प्रतिकुलपति तथा अन्य पदाधिकारियों ने परीक्षा का जायजा लिया और परीक्षा की गरिमा बरकरार रखने हेतु तत्पर रहे ।


 कुलपति के निर्देशानुसार मानविकी संकायाध्यक्ष डॉ. ज्ञानंज्य द्विवेदीटी. पी. कालेज के प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ. एच. एल. एस. जौहरी एवं बीसीए के समन्वयक डॉ. कपिलदेव प्रसाद दोनों पालियों में केंद्र पर मौजूद रहे। 

द्वितीय पाली में तो  स्वयं कुलपति प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर राय एवं प्रतिकुलपति प्रोफेसर डॉ. फारूक अली ने परीक्षा का निरीक्षण किया। दोनों पदाधिकारियों द्वारा केन्द्राधीक्षक डॉ. रेणु सिंह को यह सख्त हिदायत दी गयी कि किसी भी परीक्षार्थी को उत्तर पुस्तिका के साथ बाहर नहीं जाने दिया जाए। यदि किसी प्रकार कोई विद्यार्थी उत्तर पुस्तिका लेकर बाहर जाए, तो उन पर अविलंब कानूनी कार्रवाई हो। साथ ही कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र के अन्दर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ प्रवेश नहीं करे। हरहाल में स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन सुनिश्चित किया जाए।

ज्ञातव्य है कि  इस परीक्षा केन्द्र में परीक्षा दे रहे कूछ बी सी ए  के परीक्षार्थी अपनी उत्तर पुस्तिका लेकर सहरसा से मधेपुरा आ कर कुलपति से माँग किया था कि उक्त केन्द्र पर पेय जल और बैठने तक की  व्यवस्था नही है और उक्त केन्द्र कॊ बदला जाय ।लेकिन कुलपति ने इस अनुशासनहीनता कॊ गम्भीरता से लेकर सोमवार कॊ अपने निरीक्षण में परीक्षा कॊ शांति पूर्ण सम्पन्न करवाया ।

उक्त मामले को लेकर कुलपति के निर्देशानुसार मंगलवार को अपराह्न 3 बजे टी. पी. कालेज में बीसीए चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों के अभिभावकों की बैठक भी बुलाई गयी है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...