10 अगस्त 2017

हद है! मधेपुरा में 3 महिलाओं की भीड़ ने चोटी कटवा कह की पिटाई, पुलिस ने बचाया

मधेपुरा में चोटी कटवा के नाम पर अंधविश्वास और वहम ग्रामीण इलाकों में जाने का नाम नहीं ले रहा है. आज हद तो तब हो गई जब मधेपुरा जिला मुख्यालय से सटे सुखासन-चकला में तीन अनजान महिलओं की भीड़ ने पिटाई कर दी.


मिली जानकारी के अनुसार चकला चौक के पास सौर बाजार से मधेपुरा एक सम्बन्धी के पास आई इन महिलाओं को लोगों ने उस समय शक के आधार पर घेर लिया जब उन्होंने एक व्यक्ति से पीने के लिए पानी माँगा. अपरिचित महिलाओं की भारी भीड़ ने यह कहकर पिटाई करनी शुरू कर दी कि वे चोटी कटवा गिरोह की सदस्य हैं. 

इसी बीच किसी ने मधेपुरा पुलिस को इस बात की जानकारी दी. मधेपुरा थाना से गए गश्ती दल पर भी भीड़ ने ईंट-पत्थर चलाना शुरू कर दिया. एस. आई. कृत्यानंद पासवान और महिला पुलिस की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद उन महिलाओं को छुड़ा कर थाना लाया. महिलाओं ने बताया कि वे एक सम्बन्धी के घर आई थी. नाम बताने पर उक्त सम्बन्धी को भी बुलाया गया जिन्होंने महिलाओं को जानने की बात कही.

मधेपुरा में वहम का सिलसिला जारी है और एक बात तो तय है कि अशिक्षित लोग ही ऐसी घटनाओं के पीछे नजर आते हैं. एक भी घटना में अफवाह के मुताबिक़ कोई सच्चाई नहीं है. मधेपुरा पुलिस ने अपील की है कि किसी भी सूरत में कानून को अपने हाथ में न लें. यदि किसी तरह की कोई जानकारी मिले तो पुलिस को इसकी सूचना दें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...