05 अगस्त 2017

चला जेसीबी मशीन, टूटे घर और कराया गया सड़कों को अतिक्रमणमुक्त

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र में शनिवार को शंकरपुर के रायभीर पंचायत के गढ़ी टोला ओर सोनबर्षा पंचायत के खाप टोला में जिला पुलिस बल के सहयोग से अतिक्रमण मुक्त कराया गया । 

जिसका नेतृत्व शंकरपुर सीओ ज्ञान प्रकाश सेराफिम और सांख्यिकी पदाधिकरी शैलेश कुमार मिश्रा ने किया । अतिक्रमण में बड़ी संख्या में जिला से आये हुए महिल पुलिस बल भी मौजूद थे । बता दें कि रायभीर पंचायत के गढ़ी टोला में स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा सड़क को अतिक्रमण कर लिया गया था । जिसके चलते आमजनों ओर राहगीरों को सफर करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था । कुछ लोगों के शिकायत पर शनिवार को सड़क को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया । राजेन्द्र ठाकुर, जगदीश ठाकुर, गंगो ऋषिदेव, पप्पू कुमार, बाकू यादव, बिनो ठाकुर, लालो महतो आदि के घर को जेसीबी मशीन के द्वारा तोड़कर हटाया गया और सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया । सड़क को लगभग 18 व्यक्ति द्वारा अतिक्रमित कर लिया था ।

उसके बाद सोनबर्षा पंचायत के खाप टोला में भी प्रशासन के द्वारा लालेश्वर ठाकुर के आवेदन पर मोजमा खाप निवासी महेश्वरी यादव के घर को तोड़ कर अतिक्रमण मुक्त किया गया । अतिक्रमण मुक्त करने के दौरान छोटे-छोटे बच्चे पदाधिकारी का पैर पकड़ कर रोने लगे और कहने लगे कि इस भीषण बारिश के मौसम में हमलोग कैसे रहेंगे । तब माहौल काफी गमगीन हो गया । लेकिन सभी घर को तोड़ दिया गया । इस दौरान कई ग्रामीणों का कहना था कि बारिश के मौसम में भी हमलोगों को वासडीह बनाने और घर से बेदखल किया जा रहा है आखिर यह कैसा नियम कानून है?

अतिक्रमण मुक्त कार्य के दौरान प्रखंड अमीन प्रभात राम, उप प्रमुख रायबहादुर यादव, मुखिया रंजू देवी, समिति सुदीप ठाकुर, यूनुस खां, इरफान आलम सहित सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...