19 अगस्त 2017

अलर्ट!: बाढ़ के पानी के साथ खिलवाड़ पर रोक, धारा 144 लागू

मधेपुरा जिले में बाढ़ के पानी में नहाने का खिलवाड़ कर रहे लोगों की जान जा रही है । बाढ़ से मौत की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है ।


पिछले दिनों जिले में कई स्थानों पर जहाँ सड़क और पुल पर होकर.बाढ़ का पानी ऊपर से बह रहा था वहाँ कई नवयुवक सेल्फी लेते देखे गए  यही हाल शहर के निकट डाईवर्सन स्थल पर भी देखा गया, जहाँ मौत की परवाह किये बिना कई कम उम्र के लड़के नहाने के नाम पर खिलवाड़ कर रहे थे । शनिवार कॊ तो इसी स्थल पर नहाने के नाम पर खिलवाड़ कर रहा एक किशोर पानी की तेज धार में बह कर ह्यूम पाइप में घुस गया । लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने जे सी वी की मदद से उसे बड़ी मशक्कत के बाद बचा कर निकाल लिया । 

जिलाधिकारी मु सोहैल ने इस स्थिति से तंग आकर आखिरकार उपयुक्त निर्णय लिया है कि  बाढ़ के पानी में नाहक कूदने, तैरने और नहाने की घटना से हो रही मौत कॊ देखते हुए इस कृत्य पर धारा 144 का उपयोग करते हुए निषेधाज्ञा जारी किया जाता है ।

उधर मधेपुरा टाइम्स से बात करते डीपीआरओ प्रभारी महेश कुमार ने भी लोगों से अपील की है कि इस निषेधाज्ञा के बाद अब अगर कहीँ बाढ़ के पानी में बच्चे या बड़ी नहाते, खेलते या कूदते नज़र आये तो उन्हे समझा कर रोके और नही माने तो पुलिस प्रशासन कॊ सूचित करना चाहिये ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...