11 अगस्त 2017

मानसिक विक्षिप्त वृद्धा और युवक को चोटी कटवा समझ कर पकड़ा, पुलिस ने बचाया

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मीनिया गांव एवं पथरहा चौक समीप रात्रि 12:00 बजे एक 65 वर्षीय महिला एवं एक 40 वर्षीय युवक को ग्रामीणों ने चोटी कटवा समझकर पकड़ लिया.

वहीं ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना घैलाढ़ थाना अध्यक्ष को दिया गया. घैलाढ़ थाना अध्यक्ष राजेश चौधरी ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों की जान बचाई और दोनों को अपने कब्जे में लेकर थाना लाए. वहीं थाना अध्यक्ष राजेश चौधरी के द्वारा दोनों से पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों ही मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं, लेकिन चोटी कटवा गिरोह के अफवाहों का बाजार इतना गर्म है कि कहीं भी कोई संदिग्ध व्यक्ति मिलता है तो लोग बिना पूछताछ और सही जानकारी के अपना हाथ साफ कर बहादुरी दिखाने से नहीं चूकते हैं.

देखते ही देखते यह खबर आग की तरह घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में फैल गई, जैसे ही लोग यह खबर सुने दौड़-दौड़कर देखने पहुंच गये. मौके पर पहुंचे घैलाढ़ पंचायत मुखिया अनंत प्रसाद मंडल, सरपंच हीरा कामति, पंचायत सदस्य तरुण देवराम एवं अन्य पंचायत के प्रतिनिधियों एवं गन्यमान व्यक्तियों के समक्ष घैलाढ़ थाना अध्यक्ष राजेश चौधरी दोनों से गहन पूछताछ किये जिससे पता चला कि उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है.

मानसिक संतुलन ठीक नहीं रहने के कारण सभी प्रतिनिधियों के द्वारा फैसला लिया गया कि ये व्यक्ति चोटी कटवा गिरोह के नहीं हैं. जिसके बाद दोनों को छोड़ दिया गया. वहीं घैलाढ़ थाना अध्यक्ष राजेश चौधरी ग्रामीणों से अपील किया कि इस तरह के गलत अफवाह न फैलाएं. इससे जुड़े किसी भी तरह की सूचना मिले तो हम तक जरूर पहुंचाएं, ताकि सही जांच कर कारवाई किया जा सके.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...