लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान कॊ ले मधेपुरा में कार्यशाला आयोजित

शुक्रवार कॊ कला भवन में सदर अनुमंडल के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों कॊ लोहिया स्वच्छ अभियान के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराने के लिये कार्यशाला का आयोजन किया गया ।


कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए उप विकास आयुक्त मिथिलेश कुमार ने कहा कि सभ्य समाज के लिये शौचालय पूर्व शर्त है लेकिन दुर्भाग्य यह है कि आज भी खासकर ग्रामीण क्षेत्र में लोग खुले में शौच करते हैं । पंचायती राज़ के जनप्रतिनिधियों का यह दायित्व बनता है कि वे स्वयं रुचि लेकर सरकार की इस योजना का लाभ अपने अपने क्षेत्र के हर घर तक पहुँचा कर यश के भागी बनें । 

कार्यशाला में जिला स्वच्छता प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह ने पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों कॊ इस अभियान की कार्य प्रणाली से अवगत कराते हुए कहा कि सरकार इस योजना में लगातार व्यवहारिक सुधार कर रही है। जिले के ग्राम पंचायतों के वार्डो में तेजी से शौचालय बन रहे है । आप सब का सहयोग अपेक्षित है ।

कार्यशाला में जीविका के डी पी एम ने भी इस अभियान मे हर सम्भव सहयोग देते रहने का आश्वासन दिया । मुखिया एवं अन्य जन प्रतिनिधियों ने इस अभियान में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया ।
लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान कॊ ले मधेपुरा में कार्यशाला आयोजित लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान कॊ ले मधेपुरा में कार्यशाला आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 14, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.