13 जुलाई 2017

मधेपुरा में महिला सशक्तिकरण, सम्मान एवं सुरक्षा पर सार्थक परिचर्चा

मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के पुरानी बाजार वार्ड नं. 4 में भाजपा महिला मोर्चा मधेपुरा ने एक परिचर्चा आयोजित की, जिसका विषय था महिला सशक्तिकरण: सम्मान एवं सुरक्षा.


बुधवार को आयोजित इस परिचर्चा में शहर के लगभग सभी वर्ग की महिलाएं एवं लड़कियों ने न केवल भाग लिया बल्कि विषय पर खुलकर अपना विचार भी रखा. संपूर्ण परिचर्चा 3 मुद्दों के इर्द-गिर्द केंद्रित रही. महिलाओं को उचित सम्मान कैसे मिले, वह सुरक्षित कैसे रहे तथा सशक्त बनने के लिए क्या करें?

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते बीजेपी महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्षा मीनाक्षी बरनवाल ने कहा कि लड़कियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि शिक्षा से सम्मान मिलता है और आत्मविश्वास जगता है. महिलाओं को सशक्त बनाने से संबंधित केंद्र सरकार की योजना कौशल विकास, स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, उज्जवला योजना आदि की भी जानकारी दी.

परिचर्चा में शामिल हनी ब्यूटी पार्लर की संचालिका उर्मिला अग्रवाल ने कहा कि बेटियों  को पराया धन ना समझें. उन्हें कंप्यूटर की शिक्षा दें जिसे वह पूरी दुनिया से जुड़कर नई नई बातें सीखेगी. इस मौके पर के. बी. वीमेंस की प्रो० तन्द्रा शरण, उर्मिला अग्रवाल, गरिमा उर्विशा, नंदिनी वर्णवाल, सोनी राज, समीक्षा यदुवंशी, रंजू कुमारी, अर्चना कुमारी, संध्या कुमारी, रीना सहाय, जूली कुमारी आदि मौजूद थी और उन्होंने भी अपने विचार रखे.

परिचर्चा के समापन के समय अमरनाथ में आतंकवादी हमले में मारे गए श्रद्धालुओं की आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया तथा आतंकवाद की सबों ने जम कर भर्त्सना की.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...