19 जुलाई 2017

‘मंडल विश्वविद्यालय कॊ पटरी पर लाने के लिये प्रतिबद्ध हैं हम’: कुलपति

भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के कुलपति डॉ अवध किशोर राय और प्रति कुलपति डॉ फारुख अली ने बुधवार कॊ पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि बे-पटरी हुई इस वि. वि. कॊ कम समय में ही हमलोगों ने पटरी पर लाने का जी तोड़ प्रयास किया है ।

हमारी कोशिश यही है कि विभाग और कालेजों की कार्य संस्कृति में सकारात्मक बदलाव आये । इसके लिये हमलोग जहाँ कालेजों का लगातार निरीक्षण कर वहाँ की स्थिति का अवलोकन कर सबसे पहले शैक्षणिक वातावरण बनाने की कोशिश कर रहे हैं ।

बताया गया कि  सत्र नियमित करने के लिये एकेडमिक केलेन्डर जारी किया जा चुका है । इसका अनुपालन हर हाल में किया जाएगा । कालेजों में अन्य सह शैक्षणिक गतिविधियों, खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, बुनियादी सुविधायें आदि कॊ बढावा देने के लिये हमलोग प्रयासरत हैं । छात्रावासों कॊ फ़िर से चालू करने के लिये उन्हे मरम्मत और चालू करने का निर्देश दिया गया है । विश्वविद्यालय के वेबसाईट कॊ अपडेट कर चालू करने का काम चालू है । अब इसके लिये एक टीम काम करेगी जो वि. वि. की हर गतिविधि, रिज़ल्ट आदि कॊ अप डेट करती रहेगी। विश्वविद्यालय और कालेजों की पुस्तकालय कॊ समुन्नत बनाया जा रहा है । सभी कालेजों कॊ नेक से मान्यता लेने के लिये हम लोग शीघ्र ही एक उन्मुखीकरन कार्यक्रम करने जा रहे हैं । उच्च न्यायालय के आदेशानुसार फारबिसगंज कालेज में 52 नियुक्तियां की जा चुकी हैं । वि. वि. में कार्यरत  अस्थायी कर्मचारियों की सेवा सामँजन के लिये सरकार से वार्ता हो चुकी है । अनुमति मिलते ही उनकी सेवा सामँजन की जायेगी ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...