10 जुलाई 2017

मधेपुरा: दो अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी, दो शराब तस्कर गिरफ्तार

मधेपुरा जिला के चौसा थाना अंतर्गत गुप्त सूचना के आधार पर दो अलग-अलग ठिकाने से पुलिस ने 25 पाउच देशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जिस में से एक अंतर जिला के पूर्णियाँ का तस्कर है।

मालूम हो कि पूर्णियाँ, भागलपुर, खगड़िया जिला के सीमा पर अवस्थित मधेपुरा जिला का चौसा प्रखंड चौसा में इन दिनों लगातार शराबियों तथा शराब के तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजने में सुर्ख़ियों पर  रहा है।

जिला के सीमावर्ती होने के कारण शराब तस्करों का माफिया दूसरे जिला से मधेपुरा जिला में प्रवेश कर अपने काम को अंजाम देते हैं। पिछली बार भागलपुर जिला के ढोलबज्जा से दो व्यक्तियों का नाम सामने आया था जो चौसा थाना अंतर्गत भटगामा में शराब का खेप पहुंचता था। फिर पूर्णियाँ जिला के बिहारीगंज थाना के सीमावर्ती जोतेली  से शराब का तस्करी का मामला सामने आया। आज फिर पूर्णियाँ जिला के ही एक तस्कर को चौसा थाना अंतर्गत तिरासी टिल्लरही से होम डिलेवरी करने दौरान गिरफ्तार किया गया।

थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक युवक शराब बेच रहा है. सूचना मिलते ही ए एस आई जोतिष भगत तथा ग्रामीण पुलिस राजेश पासवान भेजा गया. उक्त स्थान पर पहुँच कर पूर्णियाँ जिला के रूपौली थाना क्षेत्र के चांद लक्ष्मीपुर के हक्कू उर्फ़ हकरू मंडल को गिरफ्तार कर लिया, जिसके पास से पांच पाउच देशी शराब दो हजार आठ सौ रुपया नगद एक मोबाइल जप्त किया गया। पूछताछ में उसने कि 28 पाउच शराब बेच चुका था जिसका रुपया वही है। दूसरी गिरफ़्तारी में भी सूचना मिली कि चौसा प्रखंड के घोषई में एक तस्कर सायकिल पर भाड़ी मात्रा में शराब लेकर जा रहा है तथा। ए एस आई सचिदानंद सिंह ग्रामीण पुलिस मृत्युंजय कुमार के साथ जा कर उस को गिरफ्तार किया गया जिस की पहचान बेचन मल्लिक के रूप में किया गया। जिस के पास से 20 पाउच देशी शराब बरामद किया गया। और उस के मुंह से शराब की गंध भी आ रही थी. जिसका मेडिकल जाँच करवाया गया और शराब पीने की पुष्टि की गई।

शराब तस्करों की लगातार गिरफ्तारी करने वाले चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि शराब तस्करों पर नकेल कसने में सफलता या किसी भी तरह के अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस को जनता से दोस्ताना सम्बन्ध रखना चाहिए। उन्हें भी इस सामजिक बुराई पर नियंत्रण में आम लोगों का ही सहयोग मिल रहा है औएर वे सफल हो रहे हैं. गिरफ्तार तस्करों को चौसा थाना कांड संख्यां 115/17 116/17 अंतर्गत धारा उत्पाद अधिनियम 30 ए सी के तहत जेल भेज दिया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...