04 जुलाई 2017

प्रतिकुलपति ने किया के पी कालेज का निरीक्षण, तीन कर्मी अनुपस्थित

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय के कालेजों में अब नही चलेगा अनुपस्थिति का दौर । कुलपति और प्रतिकुलपति ने अपनी घोषणाओं कॊ मूर्त रुप देना शुरू कर दिया है ।

इसके कारण कालेजों में शिक्षक और कर्मी उपस्थित तो रहने लगे हैं लेकिन कुछ अभी भी मौके का फायदा उठाने से नही चूक रहे हैं । पर ऐसे लोग फंसने भी लगे हैं ।

मंगलवार कॊ प्रतिकुलपति मुरलीगंज स्थित के पी कालेज औचक निरीक्षण करने लगभग दो बजे पहुँचे । वहाँ अधिकाँश शिक्षक और कर्मी उपस्थित थे ।लेकिन जब उपस्थिति पंजी मंगा कर जाँच शुरू हुई तो तीन कर्मी ऐसे मिले जो या तो उपस्थिति बनाकर गायब थे या फ़िर एक दिन आगे का भी उपस्थिति बनाकर चालबाजी करना चाह रहे थे । बिना आवेदन के भी अवकाश वाले कर्मी की पहचान मौकेपर ही की गयी । ऐसे कर्मियों कॊ कारण पृच्छा का शिकार होना पड़ा है और एक कर्मी कॊ तो सदेह वि. वि. में तलब किया गया है ।

प्रतिकुलपति डॉक्टर फारूक अली ने बताया कि अब ऐसी कोई लापरवाही बर्दाश्त नही होगी और प्रधानाचार्यों को इसके लिये खुद तत्पर होना होगा । उन्होने यह भी बताया कि वि वि के 11 कालेजों में अन्य वि. वि.  के भी शिक्षण केन्द्र चल रहे हैं । इसके लिये अपने वि वि से कोई अनुमति भी नही ली गयी है । लेकिन वि. वि. के संसाधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है । लिहाजा इसके लिये उन कालेजों के  प्रधानाचार्यौ और समन्वयकों की एक बैठक वि. वि. में बुधवार को बुलाई गयी है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...