मधेपुरा: जिले के 50 उच्च विद्यालयों में डी एम ने कराया औचक निरीक्षण, खलबली

मधेपुरा जिला के जिलाधिकारी मु सोहैल जिले के उच्च विद्यालयों की बदहाली कॊ दूर करने पर सख्त नजर आ रहे हैं ।

इसके लिये उन्होंने बार बार शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों कॊ निरीक्षण कर सुधार के निदेश भी दिये ।

लेकिन जब सुधार नही हुआ तो फ़िर मंगलवार कॊ एक साथ जिले के पचास उच्च विद्यालयों में अन्य विभागीय पदाधिकारियों से एक साथ औचक निरीक्षण कराकर सबको हतप्रभ कर दिया गया । सभी विद्यालयों में साढ़े नौ बजे से दस बजे के बीच निरीक्षण कराया गया था ।

पदाधिकारियों कॊ अपने निरीक्षण के दौरान सिर्फ यह देखना था कि विद्यालय बंद है या खुली, शिक्षकॊ की उपस्थिति, छात्रों का नामांकन और उपस्थिति आदि । निरीक्षण के दौरान अनियमितता कि स्थिति में फोटो लेकर व्हाट्सअप  पर जिलाधिकारी कॊ भेजने का भी निदेश दिया गया था । सभी पदाधिकारी कॊ शाम में अपना प्रतिवेदन भी जिलाधिकारी कॊ देने का निदेश जारी किया गया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निरीक्षण के दौरान कुछ ही विद्यालय में शत प्रतिशत शिक्षक उपस्थित पाये गये । अधिकाँश विद्यालय में दो से अधिक शिक्षक अनुपस्थित पाये गये । सभी प्रतिवेदनों कॊ समेकित कर जिलाधिकारी का आदेश रात तक जारी किया जा सकेगा । औचक निरीक्षण से शिक्षकों में खलबली मची हुई है ।
मधेपुरा: जिले के 50 उच्च विद्यालयों में डी एम ने कराया औचक निरीक्षण, खलबली मधेपुरा: जिले के 50 उच्च विद्यालयों में डी एम ने कराया औचक निरीक्षण, खलबली  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 18, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.