23 जुलाई 2017

मधेपुरा: जन अधिकार छात्र परिषद का बीएनएमयू में छात्र सम्मलेन

मधेपुरा में जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा बीएनएमयू में के मेमोरियल हॉल में छात्र सम्मेलन किया गया. इस मौके पर छात्रों ने कहा कि भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में लगातार शिक्षा के गिरते स्तर एवं राज्य की स्थिति से छात्रों का भविष्य दांव पर लगा है.

शनिवार को आयोजित छात्र सम्मलेन में कहा गया कि भ्रष्टाचार में आकंठ डूबा हुआ विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार छात्र हितों की अनदेखी कर रहा है और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के अभाव में विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र मात्र डिग्री पाकर अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं. डिग्री के लिए छात्रों को विश्वविद्यालय की खाक छाननी पड़ती है और हर एक वैध काम के लिए छात्रों को अनुचित पैसे चुकाने पड़ते हैं. डिग्री के नाम पर छात्रों को आर्थिक एवं मानसिक शोषण का शिकार बनाया जा रहा है, लैब और पुस्तकालय के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है. छात्राओं की सुरक्षा की चिंता विश्वविद्यालय को नहीं है. छात्रावासों की स्थिति खस्ताहाल है, बिजली शौचालय एवं शुद्ध पेयजल की समुचित व्यवस्था नहीं होने से छात्र समस्याग्रस्त हैं. इसके अलावे अन्य कई समस्याओं की चर्चा की गई. उनहोंने मांग की कि इन सारी समस्याओं का निराकरण अविलम्ब किया जाय और यहाँ की शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त की जाय.

इस कार्यक्रम में राघवेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव, गौतम आनंद, प्रदेश अध्यक्ष विकास बॉक्सर, प्रदेश उपाध्यक्ष, सूरज चौरसिया प्रदेश महासचिव, आजाद चांद, प्रधान महासचिव, इंद्रदेव कुमार प्रदेश महासचिव, अमर प्रताप, प्रदेश प्रवक्ता, हिमांशु शेखर प्रदेश उपाध्यक्ष, मधेपुरा जिला अध्यक्ष आशीष कुमार, अमित कुमार, दीपक कुमार, राणा कुमार, आकाश सिंह यादव, नगर अध्यक्ष विवेक कुमार, रोशन कुमार, पिंटू कुमार, विकास कुमार आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...