08 जुलाई 2017

बाबा की नगरी सिंहेश्वर में श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर डीएम ने की बड़ी बैठक

प्रसिद्ध बाबा भोले की नगरी मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में मेले को लेकर प्रतिमा सिंह धर्मशाला में में डीएम मो. सोहैल की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक हुई ।

बैठक में लोगो ने अगले बैठक में दिये गये एक भी निर्देश का पालन नही करने का मामला उठाया ।

ब्लाक रोड में पीसीसी ढलाई और नाला सफाई नही होने की बात पर बीडीओ को फोन पर पूछा गया । वहीँ सत्तू गली में पूर्व सचिव मुरली प्रसाद यादव को एक सप्ताह के अंदर अधूरे नाला को ठीक करने का आदेश दिया था । जिसका अनुपालन नही होने के कारण बैठक में ही डीएम ने एसडीओ संजय कुमार निराला को उसे निलंबित करने का आदेश दिया । पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता राम विलास शर्मा को 10 चापाकल लगाने वाटर पंप से पानी के फोर्स को बढाने का निर्देश दिया.

बिजली विभाग को दिया खराब तार को बदले का निर्देश :  बिजली विभाग के एसडीओ अमीत कुमार को बिजली के तारों को मुस्तैदी से देखने कहा. खराब और खुला तार नहीं रहे, इसके लिए निर्देश दिया गया । मुरलीगंज में हुऐ बिजली के तार गिरने से 6 लोगों की मौत का दर्द डीएम मो० सोहैल के चेहरे पर दिख रहा था । श्री सोहेल ने मंदिर परिसर में घूम-घूम कर तारों का निरीक्षण किया और उसको ठीक करने का आदेश दिया ।

अतिक्रमण पर कडा रूख : नाला पर दुकान लगाने के कारण श्रद्धालुओं को परेशानी और नाला सफाई नही होने की बात पर डीएम श्री सोहैल ने मजदूर लगा कर नाला को दुकान बना लेने वाले के आगे से नाला तोड कर सफाई करने और अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश दिया । निर्देश दिया गया कि इसमें मजदूरी में लगने वाले खर्च का दुगुना बिल दुकानदार से वसूला जाय ।

बाजार में भी लगेगा बैरिकेटिंग:  बाजार में लगने वाला बैरिकेटिंग शिवरात्रि मेले के दौरान लगाये गये बैरिकेटिंग से थोड़ा अंतर रहेगा । बैरिकेटिंग सडक से सटा हुआ होगा जिससे सिर्फ गाडी आ जा सके । वही बैरिकेटिंग के दोनों तरफ से पैदल यात्रियों के आने जाने का रास्ता रहेगा । बैरिकेटिंग पेट्रोल पंप से पुल तक होगा । वही रविवार और सोमवार को बड़े वाहन के भी इधर से चलने पर पाबंदी रहेगी । साथ ही औटो को नारियल विकास बोर्ड के पास ही रोक देने का निर्देश दिया ।

दंडाधिकारियों पर रहेगी एसडीओ की नजर: डीएम श्री सोहैल ने रविवार और सोमवार को रात 10 दंडाधिकारीयो की हाजिरी लेने का निर्देश दिया । स्थल से गायब अधिकारियों पर तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया ।

शराब और शराबियों पर रहेगी विशेष नजर : डीएम ने कहा सावन मेले में शराब पी कर आने वाले लोगों पर प्रशासन की नजर रहेगी. 15 माउथ एनलाईजर के साथ एक्साइज विभाग भी तैनात रहेगा ।

मंदिर में लगे सभी सीसीटीवी कैमरा के बारे में पूछने पर सभी कैमरा ठीक करा लेने की बात न्यास के प्रबंधक ने कही । उप प्रमुख कृष्णा यादव ने धन्यवाद गेट के पास मेला ग्राउंड जाने वाले रास्ते में कीचड़ के कारण चलना मुश्किल बताया। डीडीसी सह सचिव सिहेंश्वर मंदिर न्यास समित मिथिलेश कुमार ने वहां पीसीसी ढलाई करवाने की बात कही । एसपी विकास कुमार ने भी पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया कि वे दो शिफ्ट में रात 12 से सुबह 8 बजे तक और सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक तैनात रहेंगे । मंदिर परिसर में ही दुर्गा मंदिर के पास पुलिसवालों के लिए एक कार्यालय रहेगा ।

मौके पर एएसपी राजेश कुमार, सहायक अभियंता एनएच अरूण कुमारएसडीओ बिजली अमीत कुमार, थानाध्यक्ष इं. संजय कुमार, सीओ कृष्ण कुमार सिंह, बीजेपी मंडल अध्यक्ष संजय पाठक, नारायण रजक, पंकज भगत, रवि शंकर चौधरी, मिलन कुमार, अमृत कुमार, अशोक कुमार, विजय कुमार सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...