06 जुलाई 2017

11000 केवीए का हाईटेंसन तार गिरा, बाल-बाल बचा शंकरपुर बाजार

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित शंकरपुर बाजार के बीएसएनएल टावर के पास आज सुबह अचानक 11000 केवीए का हाईटेंसन तार  गिर जाने से शंकरपुर बाजार में अफरा-तफरी  का माहौल उत्पन्न हो गया । 

हालाँकि गनीमत यह रही कि कोई  बड़ी दुर्घटना नहीं घटी, वर्ना  मुरलीगंज जैसी घटना की पुनरावृत्ति हो सकती थी । बताया जाता है कि एक बड़ा संयोग था कि बाजार के ही ललटू  कुमार सुबह में उठकर खुले में शौचालय के लिये निकल ही रहे थे, तो देखा कि  बारिश से हाई  टेंसन तार  स्पार्क कर रहा है. इतने ही देर में हाईटेंसन तार अचानक नीचे गिर गया। तार को नीचे गिरते ही ललटू कुमार ने इसकी जानकारी तुरंत विभागीय कर्मी को दिया और बिजली बंद करवाया और आस पड़ोस के घर वाले को जगाया। पोल में लगा तार देखने से काफी पुराना लग रहा था ।
तार गिरने की जानकारी मिलने पर बिजली विभाग की कर्मी पहुँचकर तार को जाँच कर पुराने तार को ही लगाया । इस बाबत शंकरपुर बाजार के दिनेश कुमार कर्पूरी, राजेश्वर सिंह, मनोज कुमार, संतोष कुमार, लालबहादुर यादव, लालकुण यादव,  सोनेलाल दास, सुनील कुमार, रोशन कुमार, पप्पू दास, उज्ज्वल कुमार, अमित कुमार, इरसाद आलम चन्दन कुमार, भरत यादव सहित कई दुकानदारों ने बताया कि यदि थोड़ी सी भी चूक होती तो एक बड़ी घटना हो सकती थी । उनलोगों बिजली विभाग के उच्च स्तरीय पदाधिकारी से मांग किया है कि अभिलंब शंकरपुर बाजार का सभी पुराना 11000 हज़ार का तार बदलकर नया तार लगाया जाय ताकि हमलोग सुरक्षित रह सकें ।
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...