18 जुलाई 2017

एक्शन में पुलिस: भारी मात्रा में चोरी के सामान बरामद, 4 चोरनी गिरफ्तार (वीडियो)

मधेपुरा जिला मुख्यालय में हो रही लगातार चोरी से जहाँ आम लोग सुरक्षा को लेकर दहशत में आने लगे थे वहीँ मधेपुरा पुलिस ने चोरों की चुनौती को स्वीकार करने हुए आज बड़ी छापेमारी की.


मधेपुरा के एसपी विकास कुमार के सख्त आदेश के बाद पुलिस ने गुप्तचरों को लगाया और आज मंगलवार को शहर के भिरखी मुहल्ला में पुलिस टीम ने एक साथ चार घरों में छापामारी कर भारी भारी मात्रा में चोरी के कपड़े बर्तन के अलावे सोना-चांदी के जेवरात बरामद किए हैं. मौके से एक मोटरसायकिल भी बरामद किया गया है. इतना ही नहीं पुलिस ने इस अभियान में तीन महिला चोरों को भी गिरफ्तार किया है । बताया जाता है कि गिरफ्तार महिलाएं कोशी की मोस्ट वांटेड महिला चोर हैं । इस बात की आशंका है कि इन घरों से बरामद किये गए सामान चोरी के हैं.
     मधेपुरा पुलिस ने आज जब दिन में जिला मुख्यालय के भिरखी मुहल्ले में कोसी की  मोस्ट वांटेड महिला चोर लुखिया देवी के घर छापामारी की तो छापेमारी दल में महिला पुलिस की भी बड़ी संख्यां थी ताकि किसी अकस्मात् परिस्थिति से बचते सघन छापेमारी की जा सके. पुलिस ने भारी मात्रा मे कपड़े, बर्तन आदि बरामद किए. छापामारी के दौरान ही पुलिस को जब ये बात पता चली कि पुलिस  को आसपास  के घर में  भी चोरी की समान होने की सूचना पर छापामारी टीम ने तीन और घरों में भी छापामारी कर भारी मात्रा में समान तो बरामद कर लिया, लेकिन गृहस्वामी फरार हो गए ।

सभी सामानों को थाना ले आया गया है और सदर थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने हाल के दिनों में चोरी की घटना से सम्बंधित गृहस्वामी को बरामद सामान की पहचान के लिए  बुलाया है । थानाध्यक्ष  इन्स्पेक्टर मनीष कुमार ने जानकारी दी कि लुखिया देवी और उसके पति कोसी के मोस्ट वांटेड चोरों में हैं. इससे पहले लुखिया देवी का नाम सहरसा जिले के पतरघट थाना क्षेत्र में हुई चोरी में मुख्य आरोपी के रूप में आया था और ये फरार चल रही थी. उन्होंने यह भी महत्वपूर्ण जानकारी दी कि चोरनी लुखिया देवी के घर एक लॉकर भी मिला, जिसे तोड़ने पर चोरी के सात ग्राम सोने के तथा करीब एक किलो चांदी के जेवरात मिले हैं. लुखिया के अलावे अन्य तीन चोरनी रोशन खातुन, सीता देवी और गायत्री देवी को गिरफ्तार  किया गया है.

छापेमारी दल में एस आई अरुण कुमार, एस आई लक्ष्मी यादव, एस आई हृदय लाल, एस आई दीक्षित कुमार, अभिषेक कुमार, कमांडो टीम विपिन कुमार, उदय शंकर, अमन कुमार, डब्लू कुमार एवम कई महिला पुलिस के साथ दर्जनों सिपाही मौजूद थे.
(छापेमारी और गिरफ्तारी का वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...