06 जुलाई 2017

मधेपुरा: मुखिया के अधिकार में कटौती के विरोध मे मुखिया संघ ने किया चक्का जाम

राज्य मुखिया संघ के आह्वान पर ग्राम स्वराज बचाओ आंदोलन के तहत प्रखंड के सभी पंचायत के मुखिया ने राज्य सरकार द्वारा मुखिया के अधिकार मे किये गये कटौती के विरोध में मधेपुरा जिला के पुरैनी में मुख्यालय स्थित डुमरैल चौक को घंटों जाम कर पूर्णत: आवागमन बाधित कर अपने मांगो के समर्थन मे राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

मुखिया संघ के जिला उपाध्यक्ष मो वाजिद की उपस्थिति और मुखिया संघ पुरैनी के प्रखंड अध्यक्ष रजनीश कुमार उर्फ बबलू यादव के नेतृत्व में चक्काजाम के दौरान मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष सह ग्राम पंचायत कुरसंडी के मुखिया रजनीश कुमार उर्फ बबलू यादव ने कहा कि राज्य  सरकार की मंशा गलत है. वो वार्ड समिति व मुखिया के बीच सामंजस्य बिगाड़ना चाहती है. सरकार की दोहरी नीति के हम खिलाफ हैं और किसी भी सूरत मे ग्राम पंचायत के एकता वह अधिकार को खंडित नही होने देंगे । वहीँ संबोधित करते हुए मुखिया संघ के जिला उपाध्यक्ष सह ग्राम पंचायत गणेशपुर के मुखिया मो वाजिद ने कहा कि राज्य सरकार तानाशाह रवैया अपना रही  और ये संविधान और न्यायालय को भी दरकिनार कर अपनी मनमानी करना चाहती है । अपनी दोहरी नीति और स्वार्थ की राजनीति से प्रेरित होकर वार्ड समिति व मुखिया के संबंध को बिगाड़कर पंचायत के भोली-भाली जनता को बरगलाना चाहती है । राज्य सरकार से मुखिया संघ की मांग है कि सरकार की अगर ऐसी ही मंशा है तो वो पंचायत को आवंटित राशि मुखिया के खाते मेरे नाम देकर वार्ड समिति को ही दे । ग्राम पंचायत  के पूर्ण अधिकार को हम किसी सूरत मे खंडित नही होने देंगे और चरणबद्ध तरीके से आंदोलन कर अंतिम दम तक लड़ाई लड़ेंगे।

मौके पर ग्राम पंचायत दुर्गापुरके मुखिया प्रकाशचन्द्र यादव, मुखिया नरदह नीलम देवी, मुखिया मकदमपुर अनिता देवी, सपरदह कंचन देवी, औराय बीबी सफीदन, वंशगोपाल ममता कुमारी, मुखिया पुरैनी पवन कुमार केडिया सहित मुखिया प्रतिनिधि अनिल कुमार यादव, मुकेश झा, गजेंद्र राम उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...