03 जुलाई 2017

‘भाजपा के पिछले 3 सालों में 578 भारतीय जवान शहीद हुए हैं’: कॉंग्रेस

आज मधेपुरा में जिला कांग्रेस कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की 3 साल विफलता पर प्रेस वार्ता प्रदेश प्रवक्ता मिन्नत रहमानी और जिला कांग्रेस अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह यादव द्वारा किया गया.


इन्होने सरकार द्वारा चुनाव में किए गए वादे को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया. प्रेस वार्ता करते श्री रहमानी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की ऋण माफी पर श्वेत पत्र जारी करें. भाजपा ने चंद्र पूंजीपति मित्रों को 1,54,000 करोड़ का लाभ पहुंचाया है. किसानों को लागत एवं 50% मुनाफा जोड़कर भुगतान करने के चुनावी वादे भी को भाजपा का महाजुमला बताया. कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि सत्ता में आने पर हुए दो करोड़ बेरोजगार युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार देंगे. 3 वर्ष पूरा होने तक केवल 2.41 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सका. झूठी वाहवाही, नारेबाजी और बयान बाजी भाजपा सरकार के 3 साल के कामकाज का निचोड़ है. 3 साल में मोदी सरकार ने वादा तोड़ने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा पर भाजपा की लचर नीति जगजाहिर है. पिछले 3 सालों में 172 आतंकवादी हमले हुए हैं तथा पिछले 21 महीनों में 12 बड़े आतंकवादी हमले हुए हैं. पिछले 3 सालों में 578 भारतीय जवान शहीद हुए हैं और 877 नागरिक मारे गए हैं. इसमें अकेले जम्मू-कश्मीर में 203 जवान शहीद हुए हैं. जम्मू कश्मीर में पाक सेना द्वारा 1343 बार घुसपैठ हुए और छह महीनों में तीन बार पाकिस्तान ने हमारे जवान के शव के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया है. असफल पड़ोस नीति के कारण आज भारत अकेला पड़ता जा रहा है. चीन ने नेपाल, मालदीप, श्रीलंका एवं पाकिस्तान के साथ तेजी से सामाजिक आर्थिक एवं रक्षा साझेदारी बना ली है. इससे विदेशों में भारतीयों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है. झूठे प्रचार-प्रसार, इवेंट मैनेजमेंट एवं विदेशों में मोदी जी के सैर-सपाटे के बाद भी व्यापार करने की सुविधा के मामले में भारत की स्थिति 130 नंबर से आगे नहीं बढ़ रही है. इस प्रकार देखते हैं कि भाजपा के केंद्र सरकार अपने 3 साल के कार्यकाल में कृषि मामलों विदेश नीति देश की सुरक्षा व्यवस्था आर्थिक नीति एवं अन्य सभी मोर्चा पर विफल साबित हुए हैं.

इस मौके पर प्रेस वार्ता करते बिहार प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मिन्नत रहमानी, जिला अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह यादव, डॉक्टर अरुण कुमार, राजीव यादव, अनिल कुमार सिंह, राजीव ठाकुर, जैनुल आबदीन, शत्रुघन भगत, कामेश्वर सिंह, सूर्यनारायण राम, अमर, प्रमोद, पप्पू, वीरेंद्र शाह, कुशेश्वर दास, फरीद आलम, अलीउद्दीन, शाहरुख खान आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...