05 जुलाई 2017

‘मुरलीगंज हादसे में दोषियों पर चले हत्या का मुकदमा’: सांसद पप्पू यादव

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में बिजली के तार गिरने पर करंट लगने से 6 की मौत पर मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने घटना की शाम घटनास्थल पर पहुंचे और फिर मधेपुरा में पोस्टमार्टम रूम में उन्होंने विद्युत विभाग पर जमकर भड़ास निकाली.

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बिजली के तारों की स्थिति इतनी बुरी है कि कई घटना इससे पहले भी घट चुकी है और आज की घटना की भयावहता का अंदाज लगाना मुश्कुल है. जिस तरह की लापरवाही कंपनी के द्वारा सामने आई है उससे साफ़ है कि कंपनियों ने लूटने का काम किया है. यहां पर सभी जगहों पर तार इतना कमजोर लगाया जो आप अंदाज नहीं कर सकते हैं. श्री यादव ने कहा कि इस काम में बाहर के ठेकेदार, यहाँ के लोकल ठेकेदार और पदाधिकारी मिलकर लगातार कामों की गुणवत्ता का इतना निम्न स्तर रखते हैं कि ऐसी नौबत आ जाती है. कहा कि आज यह घटना उस कंपनी के कारण है. दूसरी बात कि जूनियर इंजीनियर किसी भी कीमत पर रात को फोन नहीं उठाते हैं और न ही बात करते हैं.

सांसद ने इस घटना पर हुई छ: मौतों पर कहा कि उस गरीब का स्थिति बहुत दयनीय है. इस घटना में 302 भादवि में मुकदमा होना चाहिए. कहा कि मृतक के परिजन को चार लाख रूपये देना यह समाधान नहीं है. कहा कि इनमें से एक मृतक है वह 6 महीने की गर्भवती है, उसकी छोटे-छोटे बच्चे हैं अब उसका कोई सहारा नहीं बचा है. हर दिन ऐसी घटना घट रही है और फॉर्मेलिटी किया जा रहा है. सबने यहाँ लूट की स्थिति बना दी है, जितना लूट सके लूट लो. इसीलिए उस ठेकेदार, लोकल ठेकेदार और इंजीनियर और बिजली विभाग के एसडीओ पर कड़ी कार्यवाही चाहते हैं ताकि आगे से ऐसी लापरवाही न हो और इस तरह निर्दोष की जान न जाए.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...