22 जुलाई 2017

मधेपुरा: बीएनएमयू में एनएसयूआई का हल्ला बोल प्रदर्शन

मधेपुरा में आज एनएसयूआई के तहत छात्रों ने हल्ला बोल प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को लेकर परीक्षा विभाग में ताला बंदी किया. अपनी मांगों को लेकर छात्र बीएनएमयू के कुलपति से मुलाकात भी की.


हल्ला बोल कर रहे छात्रों की मुख्य मांगें थी कि पूर्व कुलपति के आवास पर हुई मेडिकल कॉपी जांच मामले में SIT से हो, जांच में विश्वविद्यालय प्रशासन अपने स्तर से प्रथम दृष्टया दोषी पदाधिकारियों को अभिलंब निलंबित करें, नन-टीयरेबल मार्कशीट एवं प्रमाणपत्र के अवैध छपाई एवं अग्रिम भुगतान में हुई अनियमितता की हो जांच तथा दोषी पदाधिकारी पर दर्ज हो मामला. इसके अलावे मेडिकल कॉपी जांच एवं नन-टीयरेबल मार्कशीट का प्रमाण पत्र मामले में पूर्व कुलपति एवं मामला से संबंधित पदाधिकारियों पर वि. वि. प्रशासन अलग-अलग दर्ज कराएं FIR, पूर्व कुलपति के पूर्ण कार्यकाल की हो विजिलेंस जांच.  B.Ed पार्ट वन प्रमोटेड एवं पेंडिंग रिजल्ट वाले छात्रों के कॉपी का हो पूर्ण मूल्यांकन तथा स्नातक पार्ट वन तथा टू प्रमोटेड एवं पेंडिंग रिजल्ट वाले छात्रों के पूर्ण मूल्यांकन में लंबित रिजल्ट हो अविलंब प्रकाशित.

कुलपति ने मांगों के बारे में कहा कि कहा मेडिकल कॉपी जांच मामला में राजभवन अपने स्तर से जांच कर रही है जिसमें विश्वविद्यालय सकारात्मक पहल कर रही है और पूर्व कुलपति के खिलाफ वर्तमान कुलपति जांच के लिए राज्य सरकार को लिखने के लिए असमर्थ हैं. वहीँ नन-टीयरेबल मार्कशीट मामले में कुलपति ने कहा कि जांच शुरू कर दी है बहुत जल्द मामला साफ हो जाएगा एवं दोषियों को सजा मिलेगी. वहीं B.Ed पेंडिंग रिजल्ट में छात्रों के आवेदन की मांग की है एवं पार्ट वन व पार्ट 2 रिजल्ट लंबित रहने वाले छात्रों का रिजल्ट क्लियर कर एक सप्ताह के भीतर स्पेशल परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

इस मौके पर मनीष कुमार, आलोक राज, आयुष मिश्रा, प्रबोध हिमांशु, नीरज, रुपेश शिवम, गौरव, निशांत,  प्रभात मिस्टर, मुकेश, भूषण, सचिन अभय, विकास निरंजन आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...