04 जुलाई 2017

राज्य आपदा सचिव ने की समीक्षात्मक बैठक, कटाव पीड़ित गाँव का निरीक्षण

राज्य आपदा सचिव राहुल कुमार सिंह ने मंगलवार कॊ समाहरणालय सभागार मॆं जिले मॆं बाढ़ और बचाव की तैयारी कार्यों की समीक्षा की और बाढ़ व कटाव पीड़ित गाँव सुखाड़ घाट जाकर निरीक्षण भी किया ।

समीक्षा के क्रम मॆं उन्होने सम्बन्धित अँचलाधिकरियो और बीडीओ कॊ निदेशित किया कि सभी अपने अपने क्षेत्रों की पूरी जानकारी लेकर सजग रहें ताकि आपदा आने पर फौरन कारवाई और राहत कार्य शुरू किया जा सके ।

यहाँ जिलाधिकारी मु सोहैल ने बताया कि जिले के आलमनगर और चौसा प्रखंडों के कुछ पंचायतों मॆं प्रति वर्ष कोशी नदी के उत्प्लावन से बाढ़ आती है । जबकि पुरैनी, मुरलीगंज और कुमारखंड के कुछ पंचायतों मे आंशिक बाढ़ आती है । इसके लिये पूर्व के अनुभवों के आधार पर विभागीय निदेशानुसार तैयारी की जा चुकी है ।


विभागीय सचिव ने आलम नगर, चौसा साहित अन्य प्रखंडों मॆं बाढ़ एवम राहत कार्यों की जानकारी लेकर पूरी तरह तत्पर रहने का निर्देश दिया।

 बैठक मॆं वर्षा एवम रेन कट से खराब हुई सड़क की भी जानकारी ली गयी । जिलाधिकारी ने बताया कि एन एच 107 का पुनर्निर्माण हेतु 768 करोड़ की योजना स्वीकृत है और टेंडर कार्य जारी है । इस बीच कई स्थानों की सड़क टूट गयी है । एन एच विभाग कॊ इसे ठीक कराने कहा तो वे बताते हैं कि यह सड़क अब एन एच आई कॊ ट्रांसफर हो चुकी है । उन्हे सड़क सौंप दी गयी है और अब वे ही इसकी मरम्मत करा सकते हैं । लेकिन एन एच आई कहती है कि अभी हम लोगों ने सड़क कॊ लिया नही है ।ये दोनो विभाग टालने का काम कर रही है ।हमने विभागीय सचिव कॊ सारी जानकारी दे दिया है ।       

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...