17 जुलाई 2017

BNMU: मंडल विश्वविद्यालय में अब होगी पुस्तकालय और सूचना विज्ञान की पढाई

सोमवार कॊ भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के पुस्तकालय सभागार में आयोजित केंद्रीय पुस्तकालय समिति की बैठक में कुलपति डॉ अवध किशोर राय ने एक और महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए विवि में पुस्तकालय और सूचना विज्ञान की पढ़ाई प्रारम्भ करने की घोषणा की ।


बैठक में एक बड़े घोटाले का भी रहस्योदघाटन हुआ कि पूर्व में केंद्रीय पुस्तकालय के लिये 36 लाख रु की लागत से मात्र 2542 नई ऐसी पुस्तकें खरीदी गयी जो अध्ययन, अध्यापन से अलग किस्म की  गैर ज़रूरी पुस्तकें हैं । लेकिन इस मुद्दे पर जाँच जैसा कोई निर्णय नही लिया गया ।

 बैठक में पुस्तकालय के उपस्करों की मरम्मत के लिये दो लाख रु की स्वीकृति दी गयी । भवन की मरम्मत का भी निर्णय लिया गया । पुस्तकालय को हर दृष्टि से सुसज्जित करने के लिये भी निर्णय लिया गया ताकि नेक के मापदंडों पर खड़ा उतर सके । पुस्तकालय के लिये एक नियमावली कॊ भी सर्वसम्मति से स्वीकारा गया ताकि सुचारु संचालन हो सके ।

बैठक में सूचना विज्ञान विभाग के पूर्व निदेशक डॉ वसंत कुमार चौधरी, कुलसचिव डॉ के पी सिंह, डॉ शिव बालक, डॉ शिवमुनि यादव, प्राचार्य एच एल एस जौहरी, डॉ शारदा मिश्र, डॉ टी वी आर के राव, डॉ अशोक कुमार आदि उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...