16 जुलाई 2017

BNMU: अँगीभूत बी एड कालेज कर्मियों ने की समुचित वेतन निर्धारण की माँग

भू. ना. मंडल वि. वि. के अँगीभूत कालेजों में चल रहे बी एड विभाग के शिक्षक एवम कर्मियों नें  रविवार कॊ श्रीकृष्ण मंदिर परिसर मे बैठक कर कुलपति कॊ सौपने के लिये एक माँग पत्र तैयार किया ।

डॉ श्याम यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में पहले तो कुलपति कॊ इस बात के लिये धन्यवाद दिया गया कि योगदान के बाद से लगातार शैक्षणिक महौल कॊ बेहतर बनाने के लिये वे प्रयत्नशील हैं । इसके साथ ही विभिन्न कालेजों में बी एड विभाग में शिक्षकों के वेतन में एकरूपता लाने के लिये एक समिति गठित करने के लिये भी कुलपति कि सराहना की गई ।

इन शिक्षकों में असंतोष इस बात कॊ लेकर देखा गया कि उन्हे जो वेतन निर्धारित किया गया है वह यू जी सी के नियमानुसार नही है । इन्हें जो वेतन दिया जा रहा है वह यू जी सी के निर्धारित वेतन से काफी कम है । इनकी माँग यह थी कि उन्हे यू जी सी के नियमों के आलोक में वेतन भुगतान किया जाय क्योंकि वे विश्वविद्यालय द्वारा गठित नियुक्ति समिति की अनुशंसा पर नियुक्त किये गये हैं ।

बैठक में कुलपति से यह आग्रह भी किया गया कि वोकेशनल कोर्स से अलग बी एड विभाग है जिसमें 20 प्रतिशत राशि वि. वि. में जमा करने का कहीँ कोई प्रावधान नहीं है । इसीलिये राज्यपाल ने भी ऐसा कोई प्रावधान तय नही किया है । इस हेतु गठित समिति कॊ भी इसकी सूचना देने का आग्रह कुलपति से किया गया है ।

बैठक में संघ के प्रो प्रशांत कुमार, डॉ संजीव कुमार, विभागाध्यक्ष डॉ एस ए अहमद, डॉ आदेश कुमार, बाल गोविंद सिंह, वीसी चौधरी, प्रो शैलेन्द्र कुमार, कर्मचारी नेता दिलीप कुमार, विवेकानंद आदि शिक्षक एवम कर्मी उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...