11 जुलाई 2017

चौसा में मत्स्यजीवी सहयोग समिति के विभिन्न पदों के लिए चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड में मत्स्यजीवी सहयोग समिति को लेकर कुल 13 पदों के लिए मतदान आज सुबह 8:00 बजे से शुरू होकर 3:00 बजे तक  शांतिपूर्ण  से संपन्न हो गया  जिसमें कुल  25 प्रत्याशी अपनी किस्मत  आजमा रहे थे ।

मालूम हो कि चौसा प्रखंड में मत्स्यजीवी सहयोग समिति के चुनाव के लिए 1 जुलाई को नामांकन का पर्चा भरा गया था। जसमे अलग अलग पदों के लिए कुल 25 लोगों ने अपना किस्मत अजमाने के लिए पर्चा भरा. इसमें सदस्य पद के लिए महिला के 5 आरक्षित सीट पर सभी महिला निर्विरोध होकर बाजी मार ली थी। चुनाव के लिए अध्यक्ष पद 1, मंत्री-साह-कोषाध्यक्ष 1 , सदस्य 11 जिसमे 5 महिला आरक्षित रही।

आज सुबह 8 बजे से रिमझिम वर्षा के फुहारों में लोगों का मतदान के लिए हुजूम आने लगा । लोगों में उत्साह इतना था की बारिश में भी लाइन में अपने मताधिकार के लिए डटे रहे और 61 प्रतिशत पोलिंग हुआ।

इनकी किस्मत पेटी में बंद हुई:- अध्यक्ष पद के लिए कुल 5 प्रत्याशी गणेश सिंह, दिनेश प्रसाद सिंह, योगेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह, सुनील सिंह, मंत्री-सह-कोषाध्यक्ष पद के लिए  कुल 3 प्रत्याशी प्रसाद  सिंह, शशीभूषण भूषण सिंह, श्रीकांत सिंह,  सदस्य पद के लिए  12 प्रत्याशी उमाकांत सिंह, गायत्री चौधरी, छठु सिंह, पवन चौधरी, पारो चौधरीमनोज चौधरी , मनकिशोर चौधरी, महेश चौधरी, मोहन सिंह, राजीव सिंह, राजेश सिंहलखनलाल सिंह ।

प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी-सह-अंचलाधिकारी अजय कुमार ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण सम्पन हो गया है. इस में उदाकिशुनगंज अंचलाधिकारी, आलमनगर अंचलाधिकारी विकास कुमार सिंह तथा पुरैनी अंचलाधिकारी को जिला से ही दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था और एल ई ओ गस्ती दल प्रतिनियुक्त किया गया था। वही सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन चौसा थाना अध्यक्ष्य सुमन कुमार के नेतृत्व में चुस्त दुरुस्त नजर आ रहे थे। थाना अध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि अपने वोट गिराने आए फरार अभियुक्त छतरी साहनी की गिरफ़्तारी की गई है। चौसा थाना कांड संखिया 186/17 में फरार था। मतगणना का कार्य आज ही हो रहा है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...