10 जुलाई 2017

सावन की पहली सोमवारी में उमड़ी भीड़, कोसी मैया भी पहुंची बाबा के चरण पखारने

मधेपुरा जिले में बाबा की नगरी सिंहेश्वर में सावन की पहली सोमवारी के लिए रात से ही बाबा भोलेनाथ के दर्शन और जलाभिषेक को आतुर भक्तों की भीड़ लगातार बढ़ती रही।

बता दें कि मधेपुरा जिले भर में विगत कई दिनों से मौसम भी सावन आने की याद दिलाता रहा । आज भी पूरे दिन हल्की और मध्यम फुहार में भक्तों को अलग ही नजारा देखने को मिल रहा था । चारों तरफ बोल बम के जयकारे के साथ लोग बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना और जलाभिषेक कर रहे थे ।

सुबह उस समय समय अफरातफरी मच गई जब पता चला कि कोसी मैया बाबा भोलेनाथ से मिलने पहुंच गई । इस बात की खबर मधेपुरा तक पहुंच गई । खुद डीडीसी मिथलेश कुमार, सीओ कृष्ण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष संजय कुमार रात डेढ बजे मंदिर पहुंच कर मंदिर न्यास समित के कर्मियों के साथ खुद गर्भ गृह का पानी निकालने में सहयोग दिया । बाद में अच्छी तरह गर्मगृह की सफाई कर सुबह 4 बजे बाबा का पट खोला गया । पट खुलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ भगवान आशुतोष पर जल अर्पण करने के लिए उमड़ पड़ी । वहीँ भागलपुर के महादेवपुर घाट से जल उठा कर बाबा सिहेंश्वर नाथ को जल चढ़ाने पहुंचे डाक बम की टोली की सेवा में युवा संघ के साथ साथ कई संगठन लगे रहे ।
हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिशाल दिखी: जजहट सबैला के पंचायत समिति सदस्य मो. इस्तयाक आलम ने मेडिकल कॉलेज के पास डाक बम की सेवा में एक शिविर लगा दिया, जहाँ हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिशाल देखने को मिली । यहाँ मो. आफताब, मो. कुर्बान, पप्पू कुमार, मो. इजाजूल, मो. सोनी, मो. सद्दाम, मो. सिराजूल, मो. राजा, मो. असरफ, भवेश यादव ने डाक बम को पानी, मेवा, फल आदि खिलाया।

वहीँ सावन के पहले दिन सुरक्षा व्यवस्था काफी बेहतर दिखी । इस बाबत एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मंदिर के चारों तरफ पुलिसकर्मी तैनात है । साथ ही उन्होंने ने कहा बहुत दिनों ने बाद प्रकृति ने सुबह से ही  बारिश की फुहार ने सावन की परिकल्पना को उतार दिया है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...