क्षमता से अधिक सवारी लादकर नाव चलाने से जान जोखिम में, निजी नाव मालिक पर FIR

सरकारी आदेश के बावजूद मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में निजी नाव से लोगों की जान जोखिम में डालकर बिना निबंधन के नाव क्षमता से अधिक सवारी लादकर चलाए जा रहे हैं.


ऐसे में किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए अंचलाधिकारी आलमनगर द्वारा एक निजी नाव मालिक पर प्राथमिकी दर्ज कराया गया है. इस बावत अंचलाधिकारी विकास कुमार सिंह ने बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के भ्रमण के दौरान रतवारा पंचायत के मुरौत गांव के भरही धार में दिनेश शर्मा द्वारा अपने निजी नाव बिना निबंधन के परिचालन करते हुए पाया गया था, जिस पर रतवारा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है.

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बिना निबंधन के नाव चलाए जाने पर रोक लगाई गई है, क्योंकि निजी नाव जो सुरक्षा व्यवस्था पर खरी नहीं उतरती है, उन्हें निबंधन नहीं दिया जाता है. निबंधन देने के लिए शिविर लगाया गया था. इस दौरान नाव की जांच-पड़ताल एवं निबंधन कराया गया था, जिससे कोई अनहोनी की घटना ना घटे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
क्षमता से अधिक सवारी लादकर नाव चलाने से जान जोखिम में, निजी नाव मालिक पर FIR क्षमता से अधिक सवारी लादकर नाव चलाने से जान जोखिम में, निजी नाव मालिक पर FIR Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.