12 जुलाई 2017

मधेपुरा में एक निजी स्कूल के प्राचार्य तथा शिक्षक पर FIR

चौथी कक्षा के एक मासूम छात्र को चार सौ बार कान पकड़ कर उठक-बैठक कराने का आरोप मधेपुरा के एक प्राइवेट स्कूल के शिक्षक पर लगा है जिसके बाद छात्र की तबियत इतनी खराब हो गई कि उसे इमरजेंसी वार्ड में दाखिल करवाना पड़ा.

मामले में पीड़ित अभिभावक के लिखित आवेदन पर मधेपुरा पुलिस ने जिला मुख्यालय के डिग्रेसिया इंटरनेशनल स्कूल के आरोपी शिक्षक समेत प्राचार्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है.

मधेपुरा नगर परिषद् के वार्ड नं. 6, जय प्रकाश नगर की संजू कुमारी ने मधेपुरा थानाध्यक्ष को दिए आवेदन में आरोप लगाया है कि उसके आठ वर्षीय चौथी कक्षा के छात्र अर्पित को किसी अन्य बच्चे से झगड़ा हो गया, जिसके बाद अनूप सर ने अरिप्त को चार सौ बार कान पकड़ कर उठक-बैठक कराई. अंदरूनी पीड़ा के कारण बच्चा अत्यंत ही बीमार पड़ गया और किसी तरह उसकी जान बचाई जा सकी. आवेदिका के स्कोल के प्राचार्य सुभाष बनर्जी पर भी अभिभावकों की शिकायत को गंभीरता से न लेने और कैरिअर ख़राब करने की धमकी देने का आरोप लगाया.

पुलिस ने मामला इन दोनों के खिलाफ मधेपुरा थाना काण्ड संख्यां 469/17, अंतर्गत धारा 341, 342, 323, 504, 506/34 भादवि के तहत दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है. जबकि स्कूल प्रशासन आरोप को निराधार बता रही है.
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...