15 जुलाई 2017

‘जब ऐसे अधिकारी हों तो आँखे छलकेगी ही’: सबके चहेते अधिकारी की बेहद ख़ास विदाई

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के बीडीओ अजीत कुमार की विदाई समारोह कई मायने में बेहद ख़ास रही और होना भी था क्योंकि एक बेहद व्यवहारकुशल अधिकारी जो जा रहे थे.


सिंहेश्वर के किसान भवन के उपर हाल में राजद के जिला उपाध्यक्ष जय प्रकाश यादव की अध्यक्षता में हुई विदाई समारोह के दौरान रह रह कर हो रही सावन के बारिश की फुहार के बावजूद हाल खचाखच भरा हुआ था । और बाहर भी लोगो की तादाद कम होने का नाम ही नही ले रही थी । सभी अपने चहेते बीडीओ के एक झलक पाने को आतुर हो रहे थे । जिसने भी बीडीओ अजीत कुमार के विदाई समारोह की बात सुनी, एक बार प्रखंड कार्यालय की ओर चल पड़ा ताकि जाते जाते उनसे एक बार तो मिल सके ।

बीडीओ अजीत कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 3 साल कैसे बीत गया, पता ही नहीं चला । जब भी कोई समस्या आई सबने मिलकर उसको हल किया । इस एक कार्यकाल तो क्या कई कार्यकाल में भी आपकी सेवा करने पर आपके प्यार और स्नेह का ऋण नही चुका पाऊंगा । उन्होंने कहा मानव श्रृंखला में आप लोगों का दिल खोलकर योगदान देखकर मेरी आँखों से आंसू छलक आए थे । आपने हर मोड़ पर मेरा उत्साह बढ़ाया है । भावुकता में उन्होंने पत्रकारों को भी कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि पत्रकारों का काम है अधिकारियों की खिंचाई करना लेकिन इन लोगों ने भी मेरे सहयोगी की भूमिका में मेरी मदद ही करने का काम किया ।

बड़ी संख्यां में लोगों की उपस्थिति और स्नेह देखकर जब बीडीओ अजीत कुमार को लगा कि आँखें छलकने को बेताब हैं तो भारी आवाज के साथ सबका अभिवादन करते हुए बैठ गये । उससे पहले पूर्व प्रमुख उपेंद्र यादव ने कहा विदाई अपनों की ही होती है। आपने जो किया वह सभी के ह्रदय पटल नजर आ रहा है । जदयू के सियाराम यादव ने कहा कि विदाई किसी की भी हो कष्ट दायक ही होती है । जो इस विदाई समारोह में देखने को मिला है । उन्होंने ने एक फिल्मी गीत की याद दिलाई कि आदमी मुसाफिर हैं आता है जाता है, आते जाते रस्ते में यादें छोड जाता है ।

सेवा दल के जिलाध्यक्ष दीपक यादव ने कहा बहुत से बीडीओ आये और चलेगए लेकिन इन्होंने सभी को एक समान सम्मान देने का काम किया जिसके कारण इस फुहार में भी इस कक्ष में तिल रखने की जगह नहीं है । सबैला के पंसस मुकेश यादव ने कहा यह कोशी का बेटा जहाँ भी जायेगा अपने व्यवहार से घर जैसा माहौल बना लेगा । मुखिया भवानीपुर प्रमोद मिश्र ने कहा भवानीपुर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को सफल बनाने में इनका बहुत बडा योगदान था । मानव श्रृंखला में भी सिंहेश्वर ने जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया । हाल में आये हुए थानाध्यक्ष ई. संजय कुमार ने कहा कि मैं कुछ दिन पहले ही आया हूँ, लेकिन मुझे इनका एक भी आलोचक नही मिला। आज की उपस्थिति इनकी लोकप्रियता की कहानी कहती है।

स्टेट बैंक के मैनेजर संजय रंजन दास ने कहा यहा की उपस्थिति देख कर कह सकता हूं यह प्रखंड विकास पदाधिकारी नही ह्रदय विकास पदाधिकारी है । जदयू के प्रखंड अध्यक्ष हरेन्द्र मंडल ने कहा इन्होने प्रखंड को नया रूप देने का काम किया है । इनमें कार्य करने की अटूट क्षमता थी । अंत में सीओ कृष्ण कुमार सिंह ने कहा जीवन में बहुत बीडीओ के साथ काम किया है । लेकिन ये अजातशत्रु की तरह है जिसका कोई शत्रु नही है । काम करने की आतुरता के कारण सबके ह्रदय में बस गये हैं । चिकित्सा प्रभारी डा. आनंद भगत ने कहा ये जहा भी जायेंगे अपने काम से जाने जायेंगे ।

मौके पर प्रमुख चंद्रकला देवी, जिप सदस्य सूरज सिंह, उप प्रमुख कृष्णा यादव, एसआई शंभु कुमार, एएसआई अनिल कुमार, मुखिया संध अध्यक्ष किशोर कुमार पप्पू, हरि टेकरीवाल, बीएओ संजय कुमार सिंह, सरपंच राजीव कुमार, पंसस मनोज सादा, भाजपा के मंडल अध्यक्ष संजय पाठक, कार्तिक भगत, दिलीप खंडेलवाल, अमरनाथ अग्रवाल, कैलाश भगत, मो. सफीक आलम, पैक्स अध्यक्ष बलराम मंडल, अरविंद साह, बीसीओ बरूण कुमार, राघव जी, जेई मनरेगा संजय कुमार, दीप नारायण यादव, पंचायत सचिव चंदन अभिलाषी, निशांत ठाकुर, प्रवीण सिंह, बैहरी मुखिया शेखर गुप्ता, मंजूर आलम, इरशाद आलम, गवेन्द्र सिंह, कामेश्वर सिंह, मदन सिंह, पंकज गुप्ता सहित सैकड़ों लोगों उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...