04 जुलाई 2017

मधेपुरा: नवविवाहिता को जलाकर मारने का ससुरालवालों पर आरोप

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र  के रायभीर पंचायत के बसंतपुर  गांव  में 21 वर्षीया एक नवविवाहता की केरोसिन तेल छिड़ककर हत्या करने का मामला  प्रकाश में आया है।

घटना रायभीर पंचायत के बसंतपुर गांव के वार्ड नं 17 की है और घटना सोमवार के शाम करीब नौ बजे का बताया जा रहा है। शव का पोस्टमार्टम किया गया। मृतका के पिता बैधनाथ चौधरी ने बताया कि करीब एक साल पूर्व मेरी बेटी की शादी बसंतपुर निवासी दीप नारायण चौधरी के पुत्र संतोष चौधरी से शादी हुई थी. ससुराल वाले दहेज़ को लेकर  महिला को तकलीफ दे रहे थे और कई माह से हम लोगो से बात भी करने नही दे रहा था। पिता ने आरोप लगाया कि इन्ही लोगों ने मेरी बेटी को जला कर मार डाला है । उन्होंने  अपने समधी दीप नारायण चौधरी, दामाद संतोष चौधरी और समधन आरती कुमारी पर जलाने का सीधा आरोप  लगाया है। 

जबकि इधर मृतक के ससुर दीप नारायण चौधरी ने बताया कि  मेरी पुतोहु ने खुद आग  लगा लिया। मेरा बेटा संतोष चौधरी करीब चार-पाँच माह से दिल्ली में रहकर कमा रहा है. कभी भी  हम लोगों ने पुतोहु को दहेज़ को लेकर कोई भी घरेलू कमी नही किया है.  सोमवार के शाम पडोसी के यहाँ शादी हो रही थी. मेरी पत्नी शादी में गयी थी और मैं भी  खाना खाकर शादी में जा जा रहा था कि अचानक  हो हल्ला हुआ  तो  वापस आया तो देखा की आग लगी है और लोग उसे बुझा रहे हैं. उसके बाद इसकी जानकारी सभी जगह दिया गया । 

लेकिन मामले में अभी तक पीड़ित पक्ष के द्वारा थाना में आवेदन नहीं देना भी  चर्चा का विषय बना हुआ है। इधर शंकरपुर थानाध्यक्ष प्रसुंजय कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन जारी है। घटना के बारे में कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं मिल रही है. फ़िलहाल आवेदन भी नहीं मिला है लेकिन मृतक के भाई और पिता के फर्द ब्यान पर मामला  दर्ज किया जाएगा।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...