18 जुलाई 2017

‘₹ 99 करोड़ की लागत से जल्द बन कर तैयार होगी बैजनाथपुर-लिटियाही सड़क’: डीएम

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मीनिया चौक के पास विगत 2 दिन पहले बैजनाथपुर से लिटियाही गुजरने वाले मुख्य सड़क मार्ग को लेकर ग्रामीणों द्वारा घंटो भर सड़क जाम कर रखा था.


जिसके बाद अंचलाधिकारी सतीश कुमार ने ग्रामीणों द्वारा प्राप्त आवेदन को जिला पदाधिकारी को देकर सारी बातों से अवगत कराया. मंगलवार को जिला पदाधिकारी मो० सोहैल ने ग्रामीणों द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में सड़क मार्ग में चल रहे कथित धांधली का घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया. वहीँ कार्यपालक अभियंता को हिदायत दिया कि सितंबर महीने से इस सड़क मार्ग की चौड़ीकरण वह सुंदरीकरण बैजनाथपुर से लिटियाही जाने वाली पिचिंग सड़क मार्ग का अभिलंब शुरू करें. जिला पदाधिकारी ने कहा कि यह सड़क मार्ग 32 किलोमीटर की सड़क बनेगी व साढ़े 5 मीटर चौड़ीकरण एवं कुल लागत राशि 99 करोड़ रूपये की आवंटन से यह पिचिंग सड़क मार्ग बनेगी जल्द ही  बनकर तैयार हो जाएगी.  उन्होंने कहा कि आबादी व घनी  बस्तियों में पी सी सी सड़क मार्ग तैयार किया जाएगा. यह सड़क मार्ग सहरसा सुपौल मधेपुरा तीनों जिलों को जोड़ती है.

 वहीँ गड्ढे में तब्दील सड़क मार्ग को देखकर डीएम ने कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि बरसात के महीने गड्ढे को जल्द रिपेयरिंग कर दुरुस्त करें ताकि राहगीरों को सफर करने में दिक्कत का सामना ना करना पड़े. ग्रामीणों ने कहा कि इस क्षेत्र के ऐसे कई वृद्धा पेंशन लाभुक हैं जिसकी राशि बीडीओ आशा कुमारी के द्वारा नहीं दी गई है. डीएम ने बताया कि वह  6800 लाभुकों के राशि भेजी जा चुकी है. बाकी बचे लाभुकों के खाते में जल्द राशि मिलने की बात कही गई.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...