06 जुलाई 2017

‘कॉमन सर्विस सेंटर पर काम की कमी नहीं’: एक दिवसीय विशेष ट्रेंनिग

कॉमन सर्विस सेंटर पर काम तो बहुत है, लेकिन लोग करना नहीं चाहता है। उक्त बातें कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक मयंक मोहन झा एवं संजीव कुमार ने चौसा प्रखंड परिसर सभागार में एक दिवसीय विशेष ट्रेंनिग के दौरान कही।


आज मधेपुरा जिला के सुदूर प्रखंड चौसा में एक दिवसीय विशेष ट्रेनिंग का आयोजन कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक मयंक मोहन झा एवं संजीव कुमार के द्वारा आयोजित किया गया. इस दौरान कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक को बताया गया कि कॉमन सर्विस सेंटर के पोर्टल पर अनेक काम हैं। लेकिन हम काम नहीं कर पाते हैं । जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, बिजली बिल, बैंक से निकासी, ट्रेवलिंग, इंश्योरेंस के साथ कई महत्वपूर्ण कार्य हैं, पर हम इनमें से बहुत काम नहीं करते हैं या उसकी जानकारी नहीं होती है. हम चाहते है की आप लोगों पोर्टल के कार्य की पूरी जानकारी हो तथा आप लोग अपने अपने पंचायत में अपने काम को पूर्ण रूप से धरातल पर उतार दें और समाज में अपनी एक पहचान छोड़ दें।

आज के ट्रेनिंग में विशेष कर के डी जी पी, फसल बीमा योजना, पेंसन योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान जैसे कई अन्य विषयों की एक एक कर के विस्तृत जानकारी दी गई। जिसमे चौसा प्रखंड के कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक मोहम्मद आरिफ आलम, मोहम्मद फैयाज आलम, नवनीत कुमार, मोहम्मद सनोवर आलम, नीरज कुमार, संजय कुमार, मनीष अकेला, दीपक कुमार, महम्मद शाहनवाज आदि मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...