06 जुलाई 2017

डिप्लोमा इन ऑफिस ऑटोमेशन कोर्स में पास किए छात्र-छात्राओं को मिला प्रमाणपत्र

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड मुख्यालय के राजीव गांधी कम्पयूटर साक्षरता मिशन संस्थान से डिप्लोमा इन ऑफिस ऑटोमेशन कोर्स में पास किए छात्र व छात्राओं के बीच प्रमाण पत्र का वितरण प्रखंड प्रमुख राकेश सिंह के द्वारा किया गया।

इस मौके पर उन्होंन छात्रों को संबोधित कर कहा कि अगर आप अपने हाथ को हुनरमंद बनाते है, तो जीवन भर शांतिपूर्वक व सुख से जीवन व्यतीत होगा। उन्होंने जीएसटी की चर्चा कर कहा कि इसके लागू होने से रोजगार के अवसर भी बढ़ेगें और तकनीक शिक्षा प्रप्त कर चुके छात्र छात्राओं को अपने क्षेत्र में ही काम मिलेगा। उसे कहीं भटकने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने इस मौके पर शिवम् ब्रिक व मेघा इम्पोरियम में रोजगार देने की भी पेशकश भी प्रमाण पत्र पाने वालों से की गई।

इस मौके पर संस्था के निदेशक संगीता कुमारी ने बताया कि उनका संस्थान कोटा के द्वारा संचालित होता है। जो भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है। प्राचार्य अखिलेश वर्मा ने कहा कि इस छोटे से कस्बे में इस प्रकार का प्रशिक्षण केन्द्र वास्तव में रोजगारपरक शिक्षा के लिए बेहतर है।

इस अवसर पर अंजली कुमारी, अमित कुमार, मिथुन कुमार, सुमित कुमार, सोनाली कुमारी, राजीव कुमार, दीपक कुमार आदि को प्रमाण पत्र दिया गया।
(रिपोर्ट: रानी देवी)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...