24 जुलाई 2017

कोसी प्लार मे पलटी नाव, दो लापता: एसडीआरफ टीम की गस्त जारी

सुपौल। कोसी महासेतु के पश्चिमी गाइड बांध के समीप थरिया गांव में कोसी प्लार में लोगों से भरी एक छोटी नाव पलट गई। नाव पर सवार 15 लोगों में से 13 लोग नदी से तैर कर बाहर निकलने में सफल रहे। जबकि दो बच्चे लापता हो गये। 


जानकारी के अनुसार रविवार की देर संध्या थरिया गांव के लोग अपने- अपने खेत में काम व मवेशी का चारा लेकर नाव पर सवार होकर वापस अपने घर लौट रहे थे। नाव पर क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने की वजह से नाव नदी के बीचो बीच जल समाधि ले ली। जिसके बाद लोगों में अफरा- तफरी मची गई। किसी तरह तैरने वाले लोग तैर कर अपनी जान बचाने में सफल रहे। 

बालक व बालिका हैं लापता: नाव पर सवार थरिया निवासी रामलाल मुखिया का 10 वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार एवं फूलचंद मुखिया का 11 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कुमारी लापता हैं। 

एसडीआरफ की टीम लगा रही है गस्त: सोमवार की सुबह से नदी में लापता हुए लोगों की खोज में लगातार एसडीआरफ की टीम गस्त लगा रही है। लेकिन अब तक उनलोगों को ना ही नाव और ना ही लापता लोगों का पता चल सका है। 

अधिकारी कर रहे हैं कैंप: घटना स्थल पर एनडीआरफ के कमांडेंट सहित निर्मली एसडीओ अरूण कुमार सिंह, एसडीपीओ चंद्रशेखर वि़द्यार्थी सहित बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष कैंप किये हुए हैं।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...