07 जुलाई 2017

‘कोताही बर्दाश्त नहीं’: BNMU में प्रधानाचार्यों की बैठक में वीसी ने दिये सुधार के निदेश

भू. ना. मंडल वि वि  के कुलपति ने शुक्रवार कॊ प्रधानाचार्यों की बैठक में यह स्पष्ट तौर पर कहा कि हर हाल में शैक्षणिक माहौल कॊ बेहतर बनाने के लिये कार्य करें और इसमें कहीँ कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी ।


उन्होंने कहा कि इसके लिये आप सबको मिलकर काम करना हैं । आपके परामर्श कॊ भी माना जायेगा लेकिन सारा काम नियमानुसार किया जायेगा ।

यूँ तो यह बैठक इग्नू केन्द्रों वाले कालेजों के प्रधानाचार्यों की थी, लेकिन कुलपति के निदेश सभी कालेजों के लिये थे । बैठक में यह भी बताया गया कि कालेजों कॊ नियमानुसार चलाने के लिये अब उडन दस्ता टीम कॊ भार सौंपा गया है । कालेजों का औचक निरीक्षण कर यह टीम देखेगी कि शिक्षक एवम कर्मी कि उपस्थिति, छात्रों की  उपस्थिति, पुस्तकालय, प्रयोगशाला तथा अन्य गतिविधियों आदि की क्या स्थिति है और फ़िर यह अपना प्रतिवेदन वि वि कॊ सौपेगी ।

बैठक में इग्नू केन्द्रों के संचालन के बारे में पूरी जानकारी केन्द्र संचालकों से ली गयी । इसी प्रकार बी एड पाठ्यक्रम वाले कालेजों के प्राचार्यों कॊ एन सी इ टी के नियमानुसार सारी औपचारिकताएँ पूरी करके रखने का भी निदेश दिया गया ।

बैठक में यह भी बताया गया कि  वि. वि. के नियमों कि जानकारी के लिये अपना अपना प्रॉस्पेक्टस प्रकाशित करें ताकि छात्रों कॊ भी जानकारी हो सके । बिना पार्ट वन और टू किये पार्ट थर्ड का फॉर्म नही भरा जा सकता । इन सब नियमों कि जानकारी अपने कर्मियों कॊ भी दें । अब छात्रों कॊ परीक्षाफल प्रकाशन के एक माह के अंदर तक ढाई सौ का शुल्क जमा करने पर उत्तर पुस्तिका की  फोटो प्रति उपलब्ध कराई जायेगी ताकि कोई शंका नही रहे । बैठक कॊ प्रति कुलपति डा फारुख अली ने भी सम्बोधित किये ।

बैठक में प्रधानाचार्यों के अतिरिक्त पूर्व प्रति कुलपति डा जे पी एन झा, डा. अनिल कान्त मिश्रा, डा नरेंद्र श्रीवास्तव, डा अरुण कुमार, डा. अरुण कुमार मिश्रा आदि भी उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...