26 जुलाई 2017

BNMU: बी. एड. प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण परीक्षार्थी 29 जुलाई तक बताएं अपनी पसंद

भू. ना. मंडल विश्वविद्यालय के बी एड प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण परीक्षार्थी नामांकन के लिये  अपनी पसंद के तीन कालेजों का नाम पी एस कॉलेज  के वेब साइट पर 29 जुलाई तक बता सकते हैं ।


यह जानकारी देते हुए डी एस डब्लू डॉ अनिल कान्त मिश्रा ने बताया कि अभी हमलोग आरक्षण के आधार पर सूची बना रहे हैं। विश्वविद्यालय में अभी कुल सत्रह बी. एड. कॉलेज  हैं जिनमें सत्रह सौ छात्रों का नामांकन होना है । अभी तक के आकलन के अनुसार सामान्य कोटि के न्यूनतम 65 अंक पाने वाले अत्यंत पिछ्डा कोटि के न्यूनतम 58 -60 अंक पाने वाले, पिछड़ी महिला कोटि की न्यूनतम 42 अंक पानेवाली, एस सी कोटि के न्यूनतम 47 अंक पाने वाले एस टी कोटि के 58 अंक तक पानेवाले और पिछड़ा कोटि के न्यूनतम 58 अंक पाने वाले आवेदक अपनी पसंद कॊ उक्त वेब साइट पर लोड करेंगे । दिव्याँग के लिये हरेक कोटि में तीन प्रतिशत आरक्षण है और सभी दिव्याँग आवेदक अपनी पसंद के कॉलेज का नाम 29 जुलाई तक अवश्य उक्त वेब साइट पर बता दें । 

कहा कि हमारी हर सम्भव कोशिश रहेगी कि आवेदक कॊ अंक के आधार पर उनकी पसंद के कॉलेज में ही नामांकन का अवसर मिले । इस कार्य के लिये वि. वि. ने एक कमिटी गठित कर मुस्तैदी से काम प्रारम्भ करा दिया है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...