29 जुलाई 2017

मधेपुरा में एसडीओ ऑफिस के सामने बनेगा अगस्त क्रांति स्मारक

समाहरणालय सभागार में शनिवार कॊ आयोजित बैठक में नौ अगस्त कॊ भारत छोड़ो दिवस, पंद्रह अगस्त कॊ स्वतंत्रता दिवस और पच्चीस अगस्त कॊ बी. पी. मंडल जयंती समारोह के आयोजनों की  तैयारी की  रूपरेखा तैयार की गई  ।

बैठक में उपस्थित स्थानीय नागरिकों के सहयोग से इन आयोजनों कॊ सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने का निर्णय लेते हुए पूर्व की भाँति उप समितियों बनायी गयी ।       जिलाधिकारी ने पटना की भाँति जिला मुख्यालय के एस डी ओ कार्यालय के सामने अगस्त क्रांति स्मारक का निर्माण कराने का प्रस्ताव देते हुए इसके लिये डी डी सी मिथिलेश कुमार कॊ अधिकृत किया गया । नौ अगस्त कॊ ही एक शाम शहीदों के नाम के आयोजन का भी निर्णय लिया गया ।

पंद्रह अगस्त कॊ पूर्व की भाँति सुबह प्रभात फेरी के बाद मुख्य समारोह स्टेडियम मैदान में आयोजित करने के बाद कला भवन के मेला के आयोजन का निर्णय लिया गया । इसके साथ ही सदर अस्पताल में स्वास्थ्य शिविर और बच्चों के बीच  रंगोली, पेंटिंग और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के आयोजन का भी निर्णय लिया गया ।

बी पी मंडल जयंती के अवसर पर पूर्व की भाँति उनके पैतृक गाँव में मुख्य समारोह का आयोजन एवम अन्य आयोजनों के अतिरिक्त संध्या में शास्त्रीय संगीत समारोह का आयोजन स्टेडियम में करने का निर्णय लिया गया ।

बैठक में एस पी विकास कुमार, एस डी ओ संजय कुमार निराला आदि पदाधिकारियों के अतिरिक्त जिप अध्यक्ष मंजू  देवी, डॉ अरुण कुमार मंडल, प्रो श्यामल किशोर यादव, शौकत अली, संत कुमार, अरुण कुमार आदि उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...