20 जुलाई 2017

मधेपुरा: समिधा ग्रुप की आलिया हुई GST Operator की परीक्षा में टॉपर

मधेपुरा में कुल 91 GST प्रशिक्षण प्राप्त छात्रों की 12 जुलाई को ली गई परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया है. परीक्षा में शामिल कुल 86 प्रशिक्षण प्राप्त छात्र-छात्राओं में से 21 छात्र-छात्राओं को अंतिम रूप से GST Operator सफल घोषित किया गया है. 

इन सभी छात्रों की सूची जिला प्रसाशन के वेबसाइट, वाणिज्य कर विभाग मधेपुरा को उपलब्ध करवा दिया गया हैं जहाँ से कोई भी कारोबारी अपने प्रतिष्टान के लिए छात्रों के कांटेक्ट कर सकते हैं. लिखित परीक्षा मे प्रथम स्थान पर आलिया, समिधा ग्रुप, दुतीय स्थान पर दीपा कुमारी, अराइव ट्रस्ट, मुरलीगंज, तृतीय स्थान पर साकेत सौरभ, समिधा ग्रुप के छात्र-छात्राओं के द्वारा प्राप्त किया गया. 

ज्ञातव्य है कि रोजगार के लिए GST प्रशिक्षण देने के नवाचार के कारण मधेपुरा के जिलाधिकारी मो. सोहैल को विश्व कुशल युवा दिवस के दिन पटना मे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा सम्मानित भी किया गया था.  जिला स्किल मैनेजर रवि प्रकाश सिंह ने जानकारी दी कि कुशल युवा कार्यक्रम कर चुके छात्रों का पुनः GST प्रशिक्षण जल्द करवाया जायेगा, जिसकी जानकारी जिले के सभी केन्द्रों को उपलब्ध करवा दी जाएगी. 

समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शाण्डिल्य ने जानकारी दी कि उनके केंद्र से कुल आठ छात्र टॉप 20 के लिस्ट मे अपनी जगह बनाई हैं. साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि जो छात्र अभी इंटर में हैं और अगर उन्होंने कुशल युवा कार्यक्रम पूरा कर लिया हैं तो महाराष्ट्र नॉलेज पार्क मे उन्हें इन्टर्न के तौर पर रखा जायेगा जहाँ उन्हें मासिक छात्रवृति के साथ बेचलर ऑफ़ बिज़नस एडमिनिस्ट्रेशन की शिक्षा भी निःशुल्क प्रदान की जाएगी.
 (नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...