17 जुलाई 2017

सावन की दूसरी सोमवारी को दु:खद घटना, शिवगंगा में बालक के डूबने की आशंका

मधेपुरा के सिंहेश्वर मंदिर परिसर में आज दूसरी सोमवारी को उस समय अफरातफरी मच गई जब एक बालक के शिवगंगा में डूबने की खबर फैली.


उपस्थित लोगों ने आशंका जताई है कि गौतम नाम का एक लड़का स्नान करने के क्रम में शिवगंगा में डूब गया. जानकारी के अनुसार सुबह 5.30 बजे शिवगंगा पर स्नान कर रहे चार लड़कों में से गौतम अचानक गायब दिखा.  बाकी लडकों के चिल्लाने पर लोग पहुंचे । लोगो ने गौतम को खोजने का प्रयास किया । लेकिन काफी देर तक गौतम को खोजा नहीं जा सका.

उधर शर्मनाक स्थिति यह भी रही कि मंदिर प्रबंधक के द्वारा शिवगंगा में इमरजेंसी के लिए तैनात स्टीमर में तेल नहीं रहने के कारण बालक को तुरंत नही खोजा जा सका । हालांकि डूबते नही देखने के कारण सीओ सह प्रभारी बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह ने मंदिर से बालक के खोने की सूचना भी प्रसारित करवाया ।

बताया गया कि आज सुबह ग्वालपाडा से चार लडके अंकित कुमार और रोमन कुमार पिता कैलाश साह, अमृत कुमार पिता मदन साह के साथ गौतम कुमार पिता संजीत कुमार दास सिंहेश्वर मंदिर पूजा  के लिए आये थे । लेकिन स्नान करने के दौरान यह घटना घटी. हालाँकि इन लड़कों ने गाँव से दो और लड़कों के साथ आने की भी बात कही जो पहले ही निकल कर चले गए थे, पर इनका कहना था कि गौतम हमारे साथ ही रह गया था.

जो भी हो, पूरा घटनाक्रम मंदिर प्रशासन के चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था के दावों की पोल खोलता है. गत साल भी इस तरह की घटना के समय गोताखोर ही नहीं था । इस बार पेट्रोल की कमी का रोना रोया गया । 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...