18 जुलाई 2017

मधेपुरा: नवाचार रंगमंडल के कार्यशाला में होगा रंगकर्मियों की क्षमता संवर्द्धन

नवाचार रंगमंडल के तत्वावधान में मधेपुरा जिला मुख्यालय में टाउन हॉल में मिथुन कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में आगामी कार्यक्रम को लेकर रंगकर्मियों की बैठक रविवार को हुई।

  बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि रंगकर्मियों के क्षमता संवर्द्धन के लिए सात दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। संस्था संरक्षक संजय परमार ने बताया कि 21 से 28 जुलाई तक सात दिवसीय आवासीय कार्यशाला में नाटक के विभिन्न जीवंत पहलूओं पर प्रकाश डाला जाएगा। कार्यशाला में मिथिला विश्वविद्यालय से नाट्यशास्त्र में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहे छात्र अमित आनंद, सुनीत साना, अमित अंशु सहित कई अनुभवी प्रशिक्षक प्रशिक्षण देंगे। कार्यशाला में मुख्य रूप से मूक अभिनय (माइम),उच्चारण, रूप सज्जा, अभिनय सहित अन्य पर प्रमुख रूप से फोकस डाला जायेगा।

संस्था के संयुक्त सचिव दिलखुश कुमार और उपाध्यक्ष मिथुन गुप्ता ने बताया कि प्रशिक्षण में प्रशिक्षणार्थियों द्वारा तैयार किया गया नाटक का भी मंचन किया जायेगा। साथ ही प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जायेगा। बैठक में पिछले दिनों अमरनाथ यात्रा में आतंकवादी हमले में मारे गए श्रद्धालुओं के आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। मौके पर सुमन कुमार, आशीष कुमार सत्यार्थी,  सुमित राज, बमबम कुमार, प्रीति कुमारी, अंजलि कुमारी, युवराज गुप्ता, कार्तिक कुमार, मोहम्मद आतिफ, नवीन कुमार, मोहम्मद इमरान आलम, आदित्य कुमार सहित कई रंगकर्मी मौजूद थे।  

(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...